पंजाब में सरकार बनाओ, नशा बेचने वालों की खाट खड़ी कर देंगे-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

पंजाब में सरकार बनाओ, नशा बेचने वालों की खाट खड़ी कर देंगे-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

(रणभेरी): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पंजाब के होशियारपुर की चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने संसद में जो कहा, उससे बेहद पीड़ा हुई। राहुल ने इतिहास को तोड़ने की कोशिश की। राहुल ने आरोप लगाया था कि हमारी गलत विदेश नीतियों के कारण पाकिस्तान और चीन के बीच दोस्ती हुई। राजनाथ ने कहा कि राहुल को इतिहास मालूम नहीं है। जब पाक ने शक्सगाम घाटी चीन के हवाले की, उस वक्त जवाहर लाल नेहरू प्रधानमंत्री थे। चीन-पाकिस्तान के बीच इकोनॉमिक कॉरिडोर 2013 में बना, उस वक्त देश में कांग्रेस का शासन काल था।

आगे राजनाथ ने कहा कि गलवान घाटी में हमारे वीर सैनिकों ने शौर्य और बलिदान का परिचय दिया। सैनिकों की बहादुरी से भारत की एक इंच जमीन को चीन के कब्जे में नहीं लिया जा सका। चीन के ऑफिशियल पेपर ने 4 सैनिकों की मौत की बात कही लेकिन आस्ट्रेलिया के पेपर ने लिखा कि मरने वाले चीनी सैनिकों की संख्या 38 से 50 हो सकती है। राजनाथ ने निशाना साधा कि जिस समय हमारे जवान चीनी सेना से लड़ रहे थे, उस समय विरोधी चीन के राजदूत से मिल रहे थे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि कानून बनाए। कुछ किसान संगठन सहमत नहीं थे। सहमति नहीं बनी तो PM ने इन्हें वापस ले लिया। PM ने शासक नहीं सेवक की भूमिका निभाई है। अब भी बजट में 2.37 लाख करोड़ से MSP पर गेहूं धान खरीदने की व्यवस्था की गई है।राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र में NDA की सरकार बनी, लेकिन पंजाब में कभी भाजपा को नेतृत्व का मौका नहीं मिला। उन्होंने इस बार सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि नशा बेचने वालों की खाट खड़ी कर देंगे।