रोते हुए पुलिसवाले का वीड‍ियो शेयर कर अख‍िलेश ने सरकार से पूछा है- अमृत महोत्सव के नाम पर भूखोत्सव क्यों?

 रोते हुए पुलिसवाले का वीड‍ियो शेयर कर अख‍िलेश ने सरकार से पूछा है-  अमृत महोत्सव के नाम पर भूखोत्सव क्यों?

वाराणसी (रणभेरी): समाजवादी पार्टी के मुखि‍या अख‍िलेश यादव ने योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार पर हमलावर होते हुए एक वीड‍ियो शेयर क‍िया है। ये वीड‍ियो सुबह से ही इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल हो रहा है। वीड‍ियो में एक स‍िपाही की वर्दी पहने हुए युवक रोटी द‍िखाते हुए रो रहा है। ये वायरल वीडियो फिरोजाबाद पुलिस लाइन के मेस में बने खाने की थाली हाथों में लेकर रोते कॉन्स्टेबल मनोज कुमार का वीडियो सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार से पूछा है- महोत्सव के नाम पर भूखोत्सव क्यों? 

गौरतलब है कि मनोज कुमार बुधवार को हाथों में मेस की थाली लेकर पब्लिक के बीच पहुंचे थे और रोते हुए अपनी व्यथा बताई थी। मनोज कुमार ने खाना दिखाते हुए कहा कि 12-12 घंटे काम करने वाली पुलिस को ये खाना खाना पड़ता है. मनोज कुमार ने ये भी आरोप लगाया है कि पुलिस विभाग में इस समस्या को कोई सुनने के लिए तैयार नहीं है। जहां कान्स्टेबल ने मेस में मिलने वाले भोजन पर रोते हुए सवाल उठाए हैं। उसने कहा कि एसएसपी से लेकर आरआई से शिकायतें कीं, लेकिन पानी की दाल और कच्ची रोटियों का मिलना बंद नहीं हुआ है।ज‍िसके बाद ये वीड‍ियो तेजी से इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल हो गया। अब अख‍िलेश यादव ने भी इस वीड‍ियो को शेयर कर सवाल उठाए हैं।

वायरल वीडियो में स‍िपाही थाली में रखी दाल को दिखा रहा है। पानीनुमा दाल को लेकर गुस्सा जता रहा है। इसके अलावा रोटियों को दिखाया कि ये कच्ची रोटियां कैसे खाएं। उसने कहा कि आठ घंटे तक ड्यूटी देने के बाद ये भोजन मिलेगा तो कैसे स्वास्थ्य बेहतर हो पाएगा। जो खाना दिया जा रहा है, वह ऐसा है जिसे एक जानवर भी नहीं खा सकता है, लेकिन हमें खिलाया जाता है।