तड़तड़ाई गोलियां ... धराए बदमाश

तड़तड़ाई गोलियां ... धराए बदमाश

वाराणसी (रणभेरी सं.)। चौबेपुर में 12 सितंबर की रात दुकानदार की हत्या का बुधवार की भोर पुलिस की गोली का शिकार हो गया। हत्यारोपी की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने सर्विलांस लोकेशन पर उसका पीछा किया, चोलापुर के पास घेराबंदी की तो पुलिस और बदमाश में आमना सामना हो गया। बदमाश ने खुद को फंसता देखकर पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया, जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने तीन राउंड फायरिंग की। पुलिस की एक गोली बदमाश के पैर में लगी, वह बाइक समेत गिर पड़ा। बैकअप में एसओजी और पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। घायल बदमाश को हिरासत में लेकर पुलिस टीम अस्पताल पहुंची है। मुठभेड़ की सूचना पर एडीसीपी वरूणा सरवणन टी. और एसीपी सारनाथ भी मौके पर पहुंचे। एसओजी के साथ चोलापुर और चौबेपुर पुलिस शामिल रही। बदमाश संदीप यादव के कब्जे से तमंचा, बाइक और मोबाइल बरामद हुए हैं। बता दें कि, 12 सितंबर की रात चौबेपुर के बिरनाथीपुर गांव में सिगरेट नहीं देने पर बाइक सवार बदमाशों ने दुकानदार शारदा यादव की हत्या कर दी थी। बाइक सवार बदमाशों ने दुकान के बाहर सो रहे किराना व्यवसायी शारदा यादव (55) को पहले आवाज देकर जगाया, फिर सिगरेट मांगी।

शारदा ने चाबी घर के अंदर होने और आधी रात दुकान खोलकर सिगरेट देने से इनकार कर दिया। तो दो बाइक पर सवार युवकों को गुस्सा आ गया और चौकी पर बैठै दुकानदार का गला दबोच लिया। हमलावरों ने फिल्मी स्टाइल में सीधे गले में गोली मारी। फिर गालियां देते हुए भाग निकले। गोली की आवाज सुनकर ऊपर सो रही पत्नी ने शोर मचाया लेकिन हमलावर मौके से फरार हो गए और शारदा खून से लथपथ पड़े मिले। आनन-फानन अस्पताल ले जाने की कोशिश की। लेकिन, तब तक दुकानदार ने दम तोड़ दिया। चौबेपुर थानाध्यक्ष की सूचना पर वरुणा जोन के डीसीपी चंद्रकांत मीणा, एडीसीपी टी. सरवणन और एसीपी सारनाथ अतुल अंजान त्रिपाठी ने जांच की थी।

डीसीपी चंद्रकांत मीणा ने बताया कि बिरथीपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी संदीप यादव को पुलिस टीम ने मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया है। आज चोलापुर में बदमाश की फायरिंग का जवाब देने में पुलिस टीम ने भी गोलियां चलाई और एक गोली बदमाश संदीप यादव को जा लगी। उसे हिरासत में लेकर अस्पताल लाया गया और इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने हत्यारोपी से तमंचा और मोबाइल बरामद किया है, पूछताछ के बाद उसको कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसके दो साथियों और हत्याकांड में संलिप्त आरोपियों की पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। अब तीसरा और मुख्य हत्यारोपी पकड़ने के बाद अन्य भी जल्द गिरफ्तार हो जाएंगे। हत्याकांड के खुलासे के लिए चौबेपुर थाना, वरुणा जोन की क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम समेत एडीसीपी और एसीपी सारनाथ जुटे थे। एडीसीपी टी. सरवणन के निर्देशन में पुलिस टीम ने विवेचना, सर्विलांस टीम ने मॉनीटरिंग और क्राइम ब्रांच ने हत्यारोपियों की तलाश में कई जगह दबिशें दे चुकी है, पुलिस अन्य मामलों का भी जल्द खुलासा करेगी।

हिस्ट्रीशीटर संदीप पर हत्या सहित कई मुकदमे

चौबेपुर के उगापुर निवासी संदीप यादव और उनका परिवार अपराधी किस्म का है। संदीप यादव एवं इसके भाई अरविंद यादव को 6 महीने तक जिला बदर किया गया था और चौबेपुर पुलिस ने इसकी हिस्ट्रीशीट भी खोली थी।6 महीने छुप-छुप कर स्थानीय लोगों के सानिध्य में रहा और शिकायत करने वालों को जान से मारने की धमकी दी।  संदीप के ऊपर हत्या सहित कई अन्य मुकदमे जनपद तथा गैर जनपद में पंजीकृत हैं। जिसके कारण संदीप यादव एवं अरविंद यादव जेल में भी निरुद्ध रह चुके है। विगत वर्ष चंद्रावती बाजार में एक दुकान पर मोबाइल रिपेयर कराने तथा बदले में पैसा ना देकर धमकाते हुए फायरिंग भी की गई थी। पुलिस की जांच में संदीप यादव और अनिल राजभर की हत्याकांड दोनों की मुख्य भूमिका  मिली है।