एडीजे के भाई की कार रोककर सरेराह कुल्हाड़ी से हमला

एडीजे के भाई की कार रोककर सरेराह कुल्हाड़ी से हमला

प्रयागराज। प्रदेश के एक जिले में तैनात अपर जिला जज (एडीजे) के भाई पर सरेराह कुल्हाड़ी से हमला किया गया। हमलावर काफी दूर से कार का पीछा कर रहे थे और सहसों चौराहे के पास गाड़ी को रोककर हमला बोल दिया। हरकत में आई पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी स्कॉर्पियो सीज कर दी है परिवार समेत वाराणसी लौट रहे एडीजे के भाई की कार रोककर सरेआम कुल्हाड़ी से हमला किया गया। हमले में गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। उन्होंने ने मौके से किसी तरह कार भगाकर अपनी और अपने परिवार की जान बचाई। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए सरायइनायत क्षेत्र में ही दो हमलावरों को कार समेत पकड़ लिया। उनसे देर रात तक पूछताछ की जाती रही। फिलहाल प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद पुलिस का यही मानना है कि घटना रोडरेज में अंजाम दी गई। ज्ञानप्रकाश मिश्रा मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले हैं। उनके भाई प्रदेश के ही एक जनपद में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज के पद पर कार्यरत हैं। ज्ञानप्रकाश सोमवार को तेरहवीं के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिवार समेत मम्फोर्डगंज में एक रिश्तेदार के घर आए थे। रात करीब 11:00 बजे वह घर लौट रहे थे और इसी दौरान झूंसी पुल के पास अचानक काले रंग की स्कॉर्पियो पीछे से हूटर बजाते हुए तेज़ी से आई। इसके बाद वह लगातार झूंसी से लेकर सहसों तक एडीजे के भाई की कार के पीछे लगी रही।

रोडरेज में घटना को अंजाम देने की आशंका

सहसों चौराहे पर लगे बैरियर को देखकर ज्ञान प्रकाश ने अपनी गाड़ी वहीं रोक दी। अगले ही पल वहां पीछे से स्कॉर्पियो भी आ गई। गाड़ी रुकते ही उसमें से उतरे एक हमलावर ने ज्ञान प्रकाश की गाड़ी पर पीछे की ओर कुल्हाड़ी से हमला किया गनीमत रही की कुल्हाड़ी गाड़ी में ही फंस गई और वह दूसरा वार नहीं कर पाया। तब तक वह ज्ञानप्रकाश परिवार लेकर गाड़ी समेत भाग निकले। आगे पहुंचकर उन्होंने सूचना दी तो पुलिस ने घेराबंदी शुरू की। करीब आधे घंटे बाद सरायइनायत क्षेत्र में ही स्कार्पियो सवार हमलावरों को दबोच लिया गया। स्कॉर्पियो में दो लोग थे जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही स्कॉर्पियो को भी कब्जे में लेकर थाने लाया गया। डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती ने बताया कि दो हमलावरों को हिरासत में लिया गया है। घटनाक्रम को देखते हुए मामला रोडरेज का लग रहा है। हिरासत में लिए गए युवकों से पूछताछ की जा रही है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

नशे में धुत थे दोनों आरोपी
जिस काले रंग की स्कॉर्पियो में हमलावर सवार थे, वह मिर्जापुर आरटीओ में पंजीकृत है। पुलिस की प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह बात सामने आई कि स्कॉर्पियो मिर्जापुर शहर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर है। उधर, स्कॉर्पियो सवार दोनों हमलावर नशे में धुत थे। उन्होंने इतनी शराब पी रखी थी कि अपना नाम भी सही से नहीं बता पा रहे थे। फिलहाल पुलिस देर रात तक यह पता करने में जुटी थी कि वह प्रयागराज में कहां आए थे और गाड़ी में कुल्हाड़ी लेकर क्यों घूम रहे थे।

सगे भाइयों सहित तीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मंगलवार को रात एडीजे के भाई की कार पर हुए हमले की घटना के मामले में सराय इनायत पुलिस ने एडीजे के भाई ज्ञान प्रकाश मिश्र की तहरीर पर आरोपी विनोद कुमार सिंह पुत्र सदासत्य सिंह, काजू सिंह उर्फ राजेश पुत्र सदासत्य सिंह एवं पवन कुमार सिंह पुत्र श्याम सिंह निवासी कांदी थाना थरवई के खिलाफ 341,427 आईपीसी में केस दर्ज किया है। स्कार्पियो पवन चला रहा था। स्कार्पियो पुलिस ने सीज कर  दिया है। बुधवार को आरोपियों का शांतिभंग में चलान किया गया है।