वाराणसी में कबाड़ की दुकान में लगी आग

वाराणसी में कबाड़ की दुकान में लगी आग
  • लाखों रुपए का कबाड़ जल कर राख
  • कड़ी मशक्कत से आग पर पाया गया काबू

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के चांदपुर में मंगलवार को एक कबाड़ की दुकान में भीषण आग लग गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियों को लगभग डेढ़ घंटे तक मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने की वजह से लाखों रुपए का कबाड़ जल कर राख हो गया। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

चांदपुर-बौलिया मार्ग पर गोवर्धन गुप्ता की कबाड़ की दुकान है। गोवर्धन ने बताया कि मंगलवार की भोर लगभग तीन बजे पड़ोसियों ने उन्हें फोन कर बताया कि उनकी दुकान में आग लग गई है। इस पर वह पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए अपनी दुकान पर पहुंचे। पड़ोसियों की मदद से उन्होंने आग बुझाना शुरू कर दिया।थोड़ी ही देर में मंडुवाडीह थाने की पुलिस और दमकल की एक गाड़ी भी आई। 

आग की लपटों को विकराल होते देख दमकल की दो और गाड़ियां आईं। लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया जा सका। इस बीच उनकी दुकान में रखा सारा सामान आग की लपटों से जल कर राख हो गया। गोवर्धन गुप्ता ने बताया कि आग लगने से उन्हें लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। इससे उबरने में उन्हें लंबा समय लगेगा। उन्होंने कहा कि समझ में नहीं आ रहा है कि आग कैसे लगी। आशंका जताते हुए कहा कि हो सकता है कि शॉर्ट सर्किट से दुकान में आग लगी हो। उधर, मंडुवाडीह थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई थी और थोड़ी ही देर में दमकल की गाड़ियां भी आ गई थीं। आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी।