शहर दक्षिणी के आप प्रत्याशी अजीत सिंह ने दाखिल किया नामांकन

शहर दक्षिणी के आप प्रत्याशी अजीत सिंह ने दाखिल किया नामांकन

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी समेत पूर्वांचल के जिलों में अब चारों तरफ चुनावी माहौल है। सोमवार को सातवें चरण के चुनाव में नामांकन के पांचवें दिन काफी गहमागहमी है। आठों विधानसभा के सभी दलों के कई प्रत्याशी आज नामाकंन करने पहुंचे। इसी क्रम में शहर दक्षिणी से आम आदमी पार्टी के शिक्षित,  जुझारू, कर्मठ व ईमानदार उम्मीदवार अजीत सिंह ने भी सोमवार को पर्चा दाखिल किया। इससे पूर्व अजीत सिंह भगवान का पूजन-अर्चन कर अपने समर्थकों साथ नामांकन करने पहुंचे थे। नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए अजीत सिंह ने बताया कि यह लड़ाई आम जनता की है। जनता इसबार बदलाव चाहती है। जनता चौकीदारों के मंसूबो को समझ चुकी है। जनता इसबार जुमलेबाजों के बहकावे में नहीं आने वाली है। इसबार बदलाव होगा।

नर्दलीय पार्षद सीता बनी 'आप' के अजीत की प्रस्तावक

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सांतवे चरण के मतदान के लिए वाराणसी में नामांकन का क्रम जारी है। इसी क्रम में वाराणसी के शहर दक्षिणी से आम आदमी पार्टी के जुझारू, कर्मठ और लोकप्रिय उम्मीदवार अजीत सिंह ने भी सोमवार को अपना पर्चा दाखिल किया। पर्चा दाखिल में अजीत सिंह का प्रस्तावक कोई और नहीं बल्कि नवाबगंज दुगार्कुंड की लोकप्रिय पार्षद सीता शर्मा बनी। बता दें कि सीता शर्मा वाराणसी के नवाबगंज दुगार्कुंड की एक जुझारू, लोकप्रिय और जमीनी महिला नेता है।

इसके साथ ही वो जिला योजना समिति की सदस्य भी है। इनके पति अनिल शर्मा भी उसी क्षेत्र के पार्षद रह चुके है और आज भी जनता के साथ खड़े रहते है। सीता शर्मा की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि निर्दल पार्षद होने के वावजूद भी वहलगातार जीतती आई हैं। इसके पीछे की वजह यह भी है ये जनता के हक की लड़ाई के लिए सदैव उनके साथ रहते हैं। 

जनता की समस्या को अपनी समस्या समझकर उसके समाधान होने तक पूरी ईमानदारी से मुस्तैद रहते हैं। जनता की समस्या को दूर करने के लिए इन्होंने कई बार धरना भी दिया और अधिकारियों से बगावत भी की परंतु जनता के आवाज को कभी दबने नहीं दिया। अजीत सिंह भी राजमन्दिर वार्ड के निर्दल पार्षद है और ऐसी ही लोकप्रियता इनकी भी है। अजीत सिंह निर्दल चुनाव लड़कर पिछले दो बार से पार्षद है क्योंकि एक जमीनी नेता होने के कारण ये जनता की समस्याओं को समझते है और पूरी ईमानदारी से उस समस्या का समाधान करते है। 

यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में हो रहे इसबार के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शहर दक्षिणी से अजीत सिंह पर विश्वास जता कर अपना उम्मीदवार बनाया है। ऐसी भी चर्चा है कि शहर दक्षिणी के सभी निर्दल पार्षद अजीत सिंह को अपना पूरा समर्थन दे रहे है। क्षेत्रीय लोगों की माने तो अजीत सिंह के चुनावी मैदान में आने से बदलाव की बयार सी आ गई है। लोगों का कहना था कि अगर अजीत सिंह हमारे विधायक होंगे तो इसमें कोई दोराय नहीं कि दक्षिणी का सर्वांगीण विकास होगा।


 


Click Here To See More