बरेका में पेड़ से लटकता मिला बुजुर्ग का शव

बरेका में पेड़ से लटकता मिला बुजुर्ग का शव
  • कमिश्नरेट पुलिस को हत्यारों की  चुनौती, हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाया
  • चौकी इंचार्ज बरेका व आरपीएफ के प्रति क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश

वाराणसी(रणभेरी): वाराणसी के बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) परिसर में बने अंडरपास के पास गुरुवार की सुबह एक पेड़ से वृद्ध का शव लटकता मिला। वृद्ध के शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मंडुवाडीह पुलिस के साथ रेलवे पुलिस भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। शव के पास से मिले आधार कार्ड से मृतक की पहचान वचन सरोज (60), निवासी ग्राम  अमिलिया, पोस्ट- बरामनपुर जिला जौनपुर के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को बरेका अंडर पास की तरफ जाने वाले रास्ते पर रेलवे लाइन के किनारे पेड़ पर एक वृद्ध का शव लटकता देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची मंडुवाडीह पुलिस ने शिनाख्त कराने का प्रयास किया व शव को पेड़ से उतरावाया। शव के दोनों हाथ बांधकर लूंगी से फंदा बनाकर जमीन से लगभग 25 फीट ऊपर पेड़ से लटका दिया गया था।आशंका जाहिर की जाती है  हत्या दो-तीन दिन पहले की गई होगी। मौके पर स्थानीय पुलिस व फोरेंसिक टीम सहित एडीसीपी वरुणा जोन प्रबल प्रताप सिंह व एसीपी कैन्ट रत्नेश्वर सिंह व आरपीएफ भी पहुँच कर घटना की जांच में जुटी। 

वही स्थानीय लोगों का कहना है कि बरेका चौकी इंचार्ज की सुस्ती के चलते यह घटना हुई है, क्योंकि बगल में नाथुपुर गेट के समीप शराब की दुकान पर दिन भर अराजक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। स्थानीय लोगों की माने तो शराबी रोजाना शाम को पी कर आने जाने वाली महिलाओं व लड़कियों के साथ छेड़खानी भी करते हैं लेकिन बरेका चौकी प्रभारी और उनकी टीम इस तरफ आँख बंद किये रहते है। क्षेत्रीय लोगों ने बताया की बरेका चौकी के सिपाही व दारोगा क्षेत्र में गश्त भी नहीं करते।

रेलवे ट्रैक से चन्द कदम की दूरी पर मिला शव

बनारस से प्रयागराज जाने वाले ट्रैक से चंद कदम की दूरी पर पेड़ से लटकता वृद्ध का शव मिला। क्षेत्रीय लोगों की जमा भीड़ ने बताया की  इस क्षेत्र की सुरक्षा द्विस्तरीय है। आरपीएफ व क्षेत्रीय पुलिस के गश्त न करने की वजह से हत्यारे घटना को अंजाम देकर निकल गए।

नाराज एडीसीपी ने मंडुवाडीह पुलिस को लगाई फटकार

एडीसीपी घटनास्थल पर पहुंचते ही थाना प्रभारी व मंडुवाडीह क्राइम टीम को फटकार लगाते हुए जल्द से जल्द खुलासा करने का आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द खुलासा ना होने पर कार्रवाई की जाएगी। सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार क्राइम टीम सिर्फ मलाई काटती हैं। किसी भी क्राइम की घटना का अनावरण करने में क्राइम टीम बहुत पीछे रहती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क्राइम टीम पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। मृतक के पास मिले आधार कार्ड के आधार पर मृतक की शिनाख्त करायी जा रही, प्रथम दृष्टया बताया कि हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाया गया। आसपास लगे सी सी टी वी कैमरों को खंगाल कर हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।