डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने वाराणसी की अड़ी पर कुल्हड़ वाली चाय पी, खाया पान

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने वाराणसी की अड़ी पर कुल्हड़ वाली चाय पी, खाया पान

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में आयोजित पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के लिए पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को सुबहे बनारस का आनंद लिया। भोर में ही बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने पहुंच गए। इसके बाद यहां की मशहूर नदेसर अड़ी पहुंचे। यहां कुल्हड़ वाली चाय पी और बनारसी पान खाया। चाय और पान लेकर गदगद नजर आए केशव ने कहा कि बनारस में हों और कुल्हड़ वाली चाय न जमे तो बात अधूरी हो जाती है। यहां तो चाय पान की अड़ियों पर ही बड़े बड़े विमर्श होते हैं। इन्हीं विमर्श से निकले निष्कर्ष देश को भी राह दिखाने का काम करते हैं। 

वही बिहार में जारी सियासत पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जिस रास्ते पर चले हैं वह कोई रास्ता नहीं है। उनके आगे कुआं और पीछे खाई है। हालांकि इससे पहले उन्होंने कहा कि वो भविष्यवक्ता नहीं हैं। वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार सुबह बाबा कालभैरव मंदिर के बाद काशी विश्वनाथ धाम में हाजिरी लगाई। इसके बाद यहां की मशहूर नदेसर अड़ी पहुंचे। यहां कुल्हड़ वाली चाय पी और बनारसी पान खाया। चाय और पान लेकर गदगद नजर आए केशव ने कहा कि बनारस में हों और कुल्हड़ वाली चाय न जमे तो बात अधूरी हो जाती है। यहां तो चाय पान की अड़ियों पर ही बड़े बड़े विमर्श होते हैं। इन्हीं विमर्श से निकले निष्कर्ष देश को भी राह दिखाने का काम करते हैं। नदेसर बनारस का वही स्थान है जहां की अड़ी पर कई राजनेता और फिल्मी स्टार अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं।

पीएम मोदी भी जब पहली बार यहां से चुनाव लड़ने पहुंचे तो नामांकन जुलूस को रोकने के बाद विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और पैदल ही काफी दूर तक चले थे। देश-विदेश की चर्चाओं के साथ ही हर महीने होने पीएम मोदी की मन की बात का बनारस में मुख्य केंद्र भी यही नदेसर की अड़ी रहती है। इस दौरान नदेसर अड़ी पर हर महीने मन की बात का आयोजन करने वाले भाजपा प्रदेश प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं को सम्मान देना कोई केशव जी से सीखे। तब भी और अब भी, वही सहज सरल भाव। काशी प्रवास में होते हैं तो कार्यकर्ताओं, आमजनों के बीच जरूर पहुंचने की कोशिश करते हैं। आज सुबह सुबह ही बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद नदेसर अड़ी पर पहुंच कर इसे धन्य किया।