बैंक में चोरी का असफल प्रयास, लॉकर तक पहुंचे चोर

बैंक में चोरी का असफल प्रयास, लॉकर तक पहुंचे चोर

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के जाल्हूपुर में बुधवार को बीती रात बड़ौदा यूपी बैंक की शाखा में चोरों ने चोरी का प्रयास किया। इमली के पेड़ की डालियों के सहारे चोर परिसर में घुसे। पिछले दरवाजे का ताला तोड़कर बैंक में दाखिल हो गए। स्ट्रांग रूम के लॉकर का गेट तोड़ने के लिए चोरों ने किसी चीज से वार किया और उसी बीच बैंक का सायरन बजने लगा और गश्त पर निकली पुलिस आ गई तो चोरों को भागना पड़ा। पुलिस बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के साथ ही आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की लेकिन चोरों का सुराग नहीं लगा।

पुलिस की सूचना पर शाखा प्रबंधक बैंक पहुंचे। बैंक के अंदर का नजारा देख सभी हैरान रह गए। चोरों ने बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया था लेकिन पुलिस की सक्रियता से विफल रहे। इधर, बैंक में चोरी की कोशिश की सूचना से क्षेत्रवासियों में तरह-तरह की चर्चा है।जब वो जाल्हूपुर बैंक के पास पहुंचे तो सायरन की आवाज आई। शंका होने के कारण बैंक के चैनल गेट के पास पहुंचे तो उसे सुरक्षित पाया। फिर उन्होंने चौकी प्रभारी जाल्हूपुर दिनेश मौर्य को बुलाया। रात में ही बैंक मैनेजर को बुलाया गया। चैनल गेट, दूसरी मंजिल का चैनल व दरवाजा सुरक्षित था। जब दरवाजा खोलकर अंदर पहुंचे तो दंग रह गए। पिछले दरवाजे का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे थे।

हालांकि सायरन की आवाज सुनकर गश्त कर रही पुलिस आई तो चोर भाग निकले। बैंक प्रबंधक ने पुलिस को बताया कि कैश, कागजात और अन्य सामान पूरी तरह से सुरक्षित हैं। चौबेपुर पुलिस की सक्रियता से बैंक लूटने से बच गया। चौबेपुर पुलिस के मुताबिक, चोरी का असफल प्रयास करने वाले चोरों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम लगाई गई है।