विधानसभा चुनाव: 13 प्रत्याशियों को नोटिस जारी

विधानसभा चुनाव: 13 प्रत्याशियों को नोटिस जारी
  • चुनावी खर्च की जांच में पिंडरा, रोहनिया और कैंटोनमेंट के 13 प्रत्याशी रहे अनुपस्थित, 48 घंटे के अंदर देना होगा जवाब

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के आठों विधानसभा क्षेत्र के में पिंडरा, रोहनिया और कैंट के 13 प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया गया है और उनसे 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है। इन सभी 13 प्रत्याशियों ने चुनाव खर्च की जांच में अनुपस्थित रहे हैं। 

38 प्रत्याशियों को देना था हिसाब- उप जिला निर्वाचन अधिकारी रणविजय सिंह ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र पिंडरा, शिवपुर, रोहनिया, उत्तरी व कैंटोनमेंट से लड़ रहे प्रत्याशियों के निर्वाचन व्यय रजिस्टर का पहला निरीक्षण बुधवार सर्किट हाउस में किया गया। विधानसभा क्षेत्र पिंडरा से निर्वाचन लड़ रहे 6, शिवपुर से 6, रोहनिया से 10, वाराणसी उत्तरी से 7 और कैंटोंमेंट से 9 सहित कुल 38 प्रत्याशियों में से पिंडरा के 2, रोहनिया के 8 और कैंटोंमेंट के 3 सहित कुल 13 प्रत्याशी अनुपस्थित रहे। जिन्हें संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा नोटिस जारी किया गया है और उन्हें 48 घंटे में जवाब देना होगा। 

यह प्रत्याशी रहे अनुपस्थित- विधानसभा क्षेत्र रोहनिया से अरुण पटेल बसपा, राजेंद्र पटेल कांग्रेस, उर्मिला बहुजन मुक्ति पार्टी, सुशील कश्यप जनता दल यूनाइटेड, अभय पटेल अपना दल (कमेरावादी), अमित पूरी अपना भारतीय समाज पार्टी, राजन निर्दलीय और संजीव सहित आठ, पिंडरा से श्रीप्रकाश मिश्रा निर्दलीय और अमरनाथ सिंह आम आदमी पार्टी, कैंटोंमेंट से श्रीकांत आर्या बहुजन मुक्ति पार्टी, संतोष कुमार मौर्य जन अधिकार पार्टी और शाहिद चौधरी निर्दलीय अनुपस्थित रहे।