CM योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार , सिर काटने पर घोषित किया था दो करोड़ का इनाम

CM योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार , सिर काटने पर घोषित किया था दो करोड़ का इनाम

(रणभेरी): मुरादाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले जान से मारने की धमकी देने का पोस्ट करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुरादाबाद के हरथला निवासी आत्मप्रकाश पंडित की फेसबुक आईडी हैक (Facebook ID Hack) करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 13 अगस्त को धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने मझोला थाना क्षेत्र के लाइनपार निवासी संजय शर्मा को गिफ्तार किया। आरोपित ने फेसबुक पेज पर सीएम योगी (CM Yogi) पर अभद्र टिप्पणी करने के साथ ही उनका सिर काटकर लाने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की पोस्ट डाली थी। इसके लिए आरोपित ने एक युवक की फेसबुक आईडी को पहले हैक किया था। इसके बाद मुरादाबाद पुलिस के नाम से फेसबुक पेज बनाकर इस पोस्ट को टैग कर दिया था। मामले की जानकारी होने पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने चौकी प्रभारी की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत किया था।

मुरादाबाद के हरथला सब्जीमंडी निवासी आत्मप्रकाश पंडित जिला पंचायत में ठेकेदारी का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि कुछ माह पहले उनकी फेसबुक आइडी को हैक कर लिया गया था। जिसके बाद उन्होंने आइडी को बंद कर दिया था। लेकिन 13 अगस्त की रात को उनकी फेसबुक आइडी से हैकर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करते हुए पोस्ट डाली। इस पोस्ट को मुरादाबाद पुलिस के फेसबुक पेज पर टैग कर दिया गया।

पुलिस की साइबर सेल इस पूरे मामले की जांच कर रही थी। पड़ताल के दौरान ही संजय शर्मा उर्फ संजय सैनी उर्फ संजू को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित ने बताया कि प्रेमिका से शादी नहीं हो पा रही थी। इसके चलते वह परेशान था। शादी में रुकावट आत्मप्रकाश पंडित डाल रहा था। इसके चलते उसे फंसाने के लिए उसकी आईडी हैक की थी। ठेकेदार आत्मप्रकाश पंडित की फेसबुक आइडी को हैक करके मुरादाबाद पुलिस के नाम से बने पेज पर सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का पोस्ट टैग किया गया था। मुरादाबाद पुलिस के इस फेसबुक पेज को महिला सिपाही रीना कुमार संचालित कर रही थी। हालांकि यह फेसबुक पेज वेरीफाई नहीं है। महिला सिपाही के द्वारा इस पेज पर मिशन शक्ति अभियान से जुड़ी कवरेज को पोस्ट किया जाता था।