यूपी में टैक्स फ्री होगी 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद हुआ एलान

यूपी में  टैक्स फ्री होगी 'सम्राट पृथ्वीराज' फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद हुआ एलान

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ा एलान किया है। सम्राट पृथ्वीराज फिल्म टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है। गुरुवार को योगी कैबिनेट के लिए 'सम्राट पृथ्वीराज' की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी। फिल्म देखने के तुरंत बाद खुद मुख्यमंत्री ने फिल्म को कर मुक्त करने की घोषणा की।हिंदुओं के आखिरी सम्राट कहे जाने वाले सम्राट पृथ्वीराज के जीवन पर आधारित इस फिल्म को देखने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  भी पहुुंचे थे।

विशेष स्क्रीनिंग कार्यक्रम में योगी सरकारके तमाम मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे। फिल्म देखने के बाद हर किसी ने फिल्म की सराहना की। इसके बाद फिल्म को प्रदेश में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया गया। इससे प्रदेश में फिल्म के दर्शकों की संख्या में वृद्धि का अनुमान है। सम्राट पृथ्वीराज की विशेष स्क्रीनिंग के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बातचीत की। योगी ने कहा कि फिल्में केवल मनोरंजन का माध्यम नहीं होती हैं। उससे हम कई बार नई जानकारियां हासिल करते हैं। कुछ नया सीखने का प्रयास करते हैं। अक्षय कुमार ने सम्राट पृथ्वीराज में शानदार अभिनय किया है। सभी कलाकारों काम बेहतरीन है। इस फिल्म के लिए मैं सभी को बधाई देता हूं। सीएम योगी ने कहा कि कला अपने आप में एक प्रतिभा होती है। इस फिल्म के जरिए लोग सम्राट पृथ्वीराज के इतिहास को जान पाएंगे।

योगी ने फिल्म में काम करने वाले कलाकारों को इस मौके पर सम्मानित किया। एक्टर अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर और निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट का उपहार देकर सम्मानित किया। अन्य कलाकारों को भी उन्होंने उपहार बांटा। इसके जरिए सीएम योगी ओडोप के अभियान को भी आगे बढ़ाने का प्रयास करते दिखे।

डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज की भूमिका निभा रहे हैं। इससे पहले योगी सरकार ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को भी दर्शकों के लिए टैक्स फ्री किया था।इससे पहले आज, माननीय गृह मंत्री अमित शाह ने सम्राट पृथ्वीराज की सराहना की और यहां तक कहा कि यह एक ऐसी फिल्म है जो भारतीय महिलाओं और उनके सशक्तिकरण के बारे में बात करती है। कई राजनेताओं और यहां तक कि करणी सेना ने भी फिल्म की सामग्री की सराहना की। इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि फिल्म को उत्तर प्रदेश में कर मुक्त घोषित किया गया है। 'सम्राट पृथ्वीराज', यशराज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है। इसमें अक्षय कुमार के साथ संजय दत्त और सोनू सूद भी मुख्य भूमिका में मौजूद हैं। यह फिल्म 3 जून यानी कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी।