UP Election 2022: बाबा को हराने चुनावी रण में उतरेंगे रावण

UP Election 2022: बाबा को हराने चुनावी रण में उतरेंगे रावण

(रणभेरी): आजादा समाज के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद अब गोरखपुर सदर से सीएम योगी के खिलाफ विधानसभा लड़ेंगे। उन्होंने ये गुरुवार को इसकी घोषणा की है। वे गोरखपुर की उसी सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे, जहां से योगी को BJP ने उतारा है। चंद्रशेखर पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरे हैं। इससे पहले वे सपा के साथ अपनी आजाद समाज पार्टी का गठबंधन चाहते थे, लेकिन सीटों को लेकर बात नहीं बनी तो प्रदेश की सभी 403 सीटों पर लड़ने का निर्णय लिया है।

बता दें कि आजाद कल ही गोरखपुर गए थे। वहां उन्होंने लोगों से मिलने के बाद कहा था कि यूपी के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी ने साढ़े चार साल में प्रदेश की जनता को तबाह कर दिया है। निर्दोष लोगों पर मुकदमे लाद दिए गए हैं। जाति देखकर बुलडोजर चलाए गए।

प्रदेश भर में कई जगहों पर बहनों के साथ हाथरस, उन्नाव, प्रयागराज जैसे मामले हुए। CAA और NRC का विरोध करने वालों पर गोलियां चलीं। योगी को रोकने के लिए मुझे लड़ना जरूर है। इसीलिए अब लड़ाई सीधे योगी से ही होगी।

2 सीटें देने के लिए तैयार थे अखिलेश

बता दें कि 15 जनवरी की सुबह ही आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर ने कहा था, 'यूपी में बीजेपी के खिलाफ हमने लाठियां खाई हैं। भाजपा को हराना हमारा लक्ष्य है, हम भाजपा को सत्ता में नही आने देंगे। इसीलिए एक महीने से मेरी लगातार अखिलेश से बात हो रही है। अखिलेश तय कर चुके हैं वे दलितों से गठबंधन नहीं करेंगे। अखिलेश ने मुझे अपमानित किया है। मुझे लगता है कि वे दलितों की लीडरशिप खड़े नहीं होने देना चाहते'।

'मैंने अखिलेश पर जिम्मेदारी छोड़ी थी कि वे गठबंधन में शामिल करें या नहीं, लेकिन उन्होंने आज तक जवाब नहीं दिया। अखिलेश को दलितों की जरुरत नहीं है। इसीलिए हमने तय किया है कि अभी सपा से गठबंधन नहीं करेंगे। हम अपने दम पर लड़ेंगे। हालांकि, 14 से 19 जनवरी तक की हर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि चंद्रशेखर की पार्टी से 2 सीटों पर समझौता हो गया था। फिर उन्हें किसी का फोन आया और गठबंधन नहीं हो सका'। वहीं ग्रेटर नोएडा में जेवर विधानसभा पर आरएलडी समाजवादी पार्टी के गठबंधन प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना मैदान से पीछे गए हैं। वजह है कि वह कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। इस वजह से उन्होंने नामांकन करने के बाद भी अपना नाम वापस ले लिया।