अभिनेता-सांसद रवि किशन हुए ठगी के शिकार, व्यापारी ने हड़पे 3.25 करोड़ रुपए

 अभिनेता-सांसद रवि किशन हुए ठगी के शिकार, व्यापारी ने हड़पे 3.25 करोड़ रुपए

(रणभेरी): उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन शुक्ल के 3.25 करोड़ रुपये मुंबई के व्यापारी ने हड़प लिए हैं। ऐसे में रवि ने व्यापारी के खिलाफ मामला पुलिस में दर्ज कराया है। व्यापारी का नाम जैन जितेंद्र रमेश है। उस पर रवि किशन के पैसे न लौटाने और बाउंस चेक देने का आरोप लगे हैं। कैंट पुलिस अभी मामले जांच कर रही है। 

बता दें कि सांसद रवि किशन शुक्ल ने पुलिस अधिकारियों को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि वर्ष 2012 में ईस्ट मुंबई के कमला पाली बिल्डर में रहने वाले जैन जितेंद्र रमेश को 3.25 करोड़ रुपये दिए। बाद में जैन जितेंद्र ने रुपये वापस करने के लिए 34-34 लाख के 12 चेक दिए। यह चेक मुंबई के विले पार्ले, पीएम रोड स्थित टीजेएचडी सहकारी बैंक लिमिटेड के थे। सात दिसंबर 2021 को 34 लाख रुपये का चेक उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड स्थित शाखा में जमा किया। 16 फरवरी 2022 को बैंक के अधिकारियों ने पत्र लिखकर बताया कि जिस खाते का चेक दिया गया है उसमें रुपये नहीं है।

चेक बाउंस होने पर उन्होंने बात की तो जैन जितेंद्र रमेश ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। चेक बाउंस होने के बाद फरवरी से अब तक रुपये लौटाने के लिए वह तगादा कर रहे हैं लेकिन जैन जितेंद्र रमेश रुपये न देकर मानसिक व आर्थिक उत्पीडऩ कर रहे हैं। अधिकारियों के निर्देश पर कैंट थाना पुलिस ने व्यापारी के खिलाफ रुपये हड़पने का मुकदमा किया है। प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट शशिभूषण राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। सांसद व अभिनेता रवि किशन शुक्ल पहले कैंट थानाक्षेत्र के सिंघडिय़ा में रहते थे। दो माह पहले उन्होंने रामगढ़ताल क्षेत्र के तारामंडल में लेकव्यू कालोनी में मकान लिया है, जहां परिवार के साथ रहते हैं।