ज्ञानवापी के बाद एक और काशी की मस्जिद को लेकर विवाद शुरू , कोर्ट पहुंचा मामला

 ज्ञानवापी के बाद एक और काशी की मस्जिद को लेकर विवाद शुरू , कोर्ट पहुंचा मामला

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के बाद एक और काशी की मस्जिद को लेकर विवाद शुरू हो गया है। पंचगंगा घाट स्थित धरहरा मस्जिद स्थित बिंदु माधव में नमाज पर रोक लगाने की याचिका सिविल जज जूनियर डिवीजन की अदालत में दी गई है। गायघाट निवासी अतुल सहित पांच लोगों ने सिविल जज जूनियर डिवीजन की कोर्ट में पंचगंगा घाट स्थित धरहरा मस्जिद को लेकर वाद दाखिल किया है। इस मुकदमे में सादिक अली, जमाल और मुन्ना को प्रतिवादी बनाया गया है। वादी पक्ष का कहना है कि पंचगंगा घाट पर बिंदु माधव के नाम से विष्णु जी का मंदिर था।

अदालत ने इस प्रार्थनापत्र को प्रकीर्ण वाद के रूप में दर्ज करते हुए सुनवाई के लिए चार जुलाई की तिथि तय की है। अतुल कुल आदि की ओर से अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद ने दाखिल वाद में कहा है कि कई हजार वर्ष से पंचगंगा घाट स्थित प्राचीन बिंदु माधव मंदिर माधवराव का धरहरा मस्जिद के नाम से भी जाना जाता है। यहां भगवान विष्णु का मंदिर स्थापित था। उसमें हिंदू पूजा-पाठ, दर्शन व आरती करते थे।

सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में विश्व हिंदू महासमिति के अध्यक्ष अभिषेक शर्मा की तरफ से वाद दाखिल कर ज्ञानवापी में हिन्दू देवी देवताओं के चिन्हों और प्रतीकों व अभिलेखों की सुरक्षा की मांग की गई है। यह वाद अधिवक्ता शिवकुमार सिंह व सत्यप्रकाश सिंह आदि ने दाखिल की है। अदालत ने इस वाद पर सुनवाई के लिए 11 जुलाई की तिथि नियत की है।