महंगाई के खिलाफ सड़क पर 'आप'

महंगाई के खिलाफ सड़क पर 'आप'
  • खाने की जरूरी चीजों पर जीएसटी लगाने के खिलाफ "आप" का प्रदर्शन

  • महंगाई के राक्षस को जूता चप्पल से पीटकर जताया विरोध

वाराणसी (रणभेरी): आम आदमी पार्टी वाराणसी ने खाने पीने की चीजों पर जबरदस्ती के लगाए गए टैक्स के खिलाफ महंगाई के विरुद्ध काशी प्रांत के अध्यक्ष एडवोकेट पवन तिवारी के नेतृत्व में शव यात्रा निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया।

बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहीं भाजपा की सरकार ने पिछले दिनों खाने-पीने सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आटा, दाल, दूध, अस्पताल के कपड़ें जैसे रोजमर्रा के खाद्य पदार्थों का मूल्य बढ़ाने का कार्य किया हैं। पहले से ही कमर तोड़ महंगाई की मार झेल रहीं आम जनता को प्रधानमंत्री के इस दमनकारी फैसले ने हिला कर रख दिया । डीजल, पेट्रोल, गैस के बढ़े हुए मूल्य से पहले से परेशान जनता को सरसों का तेल 250 रुपये लीटर तक खाने को मजबूर किया गया। अब बच्चों के दूध पर भी जीएसटी लगा दिया गया।  गरीबों, मजदूरों, किसानों, छोटे- मध्यम व्यापारियों के लिये कार्य कर रहीं हैं, जवाब मिलेगा नहीं। बल्कि सरकार पूंजीपतियों के लिये कार्य करती दिख रहीं हैं। कार्पोरेट टैक्स (पूंजीपतियों पर लगने वाला टैक्स) को घटाकर 30℅ से 22℅ कर दिया। इस टैक्स को कम करने से 1 लाख 45 हजार करोड़ का घाटा देश को उठाना पड़ेगा। महंगाई कम करने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, किसानों के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं, बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए मोदी सरकार के पास पैसा नहीं...लेकिन अपने चंद पूंजीपतियों मित्रों के लिए मोदी सरकार ने 11 लाख करोड़ चंदा माफ कर दिया। कहा कि अडानी ने 2.5 लाख करोड़, विजय माल्या ने 10 हजार करोड़ , ललित मोदी ने 2.5 हजार करोड़, नीरव मोदी ने 20 हजार करोड़ , नितिन सरदेसाई 6 हजार करोड़ लेकर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गए। आम लोगों का जो पैसा बैंको में था, उसे ऐ चंद लुटेरे डकार गयें, बैंक खाली हो गया, खजाने खाली हो गयें और पीएम मोदी खाली खजाने को भरने के लिये आमजन के प्रयोग की रोजमर्रा के वस्तुओं पर टैक्स लगाकर खजाना भरने के जुगत में हैं। आज डॉलर की कीमत 80 रुपये के बराबर हैं और इसका फायदा चंद पूँजीपति भष्ट्राचारियों को पहुँचेगा, जिनका पैसा डॉलर के रूप में विदेशों में जमा हैं और आमजन को महंगाई की मार झेलनी पड़ेंगी क्योंकि विदेशों से आयात सामान की लागत ज्यादा होंगी और महंगाई बढ़ती जायेंगी।

आम आदमी पार्टी बढ़ती महंगाई पर चुप नहीं बैठेंगी, इस कुव्यवस्था पर आवाज बुलंद करेंगी और गरीब विरोधी सरकार के खिलाफ संघर्ष और तेज करेगी। आम आदमी पार्टी मांग करती हैं कि यदि बढ़ती हुई महंगाई को रोकने हेतु कोई ठोस सार्थक कदम सरकार द्वारा अविलंब नहीं उठाया गया तो वृहद स्तर पर आगे भी आंदोलन किया जायेगा। इस विरोध प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष रमाशंकर पटेल, पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश, अब्दुल्ला खान, मुकेश सिंह, घनश्याम पांडे, एजाज अहमद, जेपी दुबे, अनुराग अग्रवाल, शारदा टंडन, मनीष गुप्ता, अजीत सिंह सत्यप्रकाश, कृष्णकांत तिवारी, कमलेश पांडे, अखिलेश पांडे, कन्हैयालाल मिश्रा, महफूज हुसैन, सरोज शर्मा ,रवि प्रकाश मौर्या, अब्दुल रकीब हैप्पी, मोहम्मद आसिफ खान आदि लोग शामिल थे।