मासूम संग छेड़खानी के आरोप में पुलिस थाने लेकर आई,हुई मौत

 मासूम संग छेड़खानी के आरोप में पुलिस थाने लेकर आई,हुई  मौत

गोरखपुर।  युवक की मौत के बाद नाराज परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस की गाड़ी को रोक दिया। सूचना पाकर प्रभारी एसएसपी कृष्ण कुमार बिश्नोई मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन गुस्साए लोगों ने चंद चौराहे पर जाम लगा दिया। गोला इलाके के राजीव गांधी इंटर कॉलेज के प्रबंधक के शिक्षक भाई पर सात साल की बच्ची से छेड़खानी का आरोप था। शिकायत के आधार पर बुधवार को पुलिस आरोपी विनय कुमार पांडेय उर्फ दीपक (42) को लेकर थाने आई। देर रात उसकी तबीयत खराब हो गई। आनन-फानन पुलिस लेकर अस्पताल गई, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने पुलिसवालों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ थाने में तहरीर दी है। युवक की मौत के बाद नाराज परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस की गाड़ी को रोक दिया। सूचना पाकर प्रभारी एसएसपी कृष्ण कुमार बिश्नोई मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन गुस्साए लोगों ने चंद चौराहे पर जाम लगा दिया। देर रात तक पुलिस मौके पर जाम खत्म कराने के प्रयास में जुटी थी। आरोपों की जांच सीओ गोला को सौंप दी गई है। जानकारी के मुताबिक, गोला के बाढ़ा बुजुर्ग निवासी चंद्रप्रकाश पांडेय और कृष्ण कुमार पांडेय राजीव गांधी इंटर कॉलेज के प्रबंधक हैं। गांव के परिवार से इनका विवाद चलता है। प्रबंधक के भाई पर उसी परिवार की एक बच्ची से छेड़खानी का आरोप लगाते हुए परिजनों ने शाम पांच बजे सूचना डायल-112 पर दी। पुलिस आरोपी को पूछताछ के लिए लेकर थाने पर आई। प्रबंधक का कहना है कि जब पुलिस आई उस समय विनय अपने ब्लड प्रेशर की दवा लेने माल्हनपार चौराहे पर गया था। सात बजे भाई आया तो पुलिस उसे अपने वाहन में बैठाकर थाने ले जाने लगी। इसी दौरान केशवापार चौराहे पर उसे उल्टी होने लगी तो डॉक्टर को दिखाने के लिए कहा, लेकिन वे लोग नहीं माने और थाने लाकर उसको अंदर बैठा दिया पुलिस घटना के बारे में पूछताछ कर रही थी कि उसकी तबीयत और बिगड़ गई। मौजूद भाई ने थानेदार को इसकी जानकारी दी। भाई के मुताबिक, पुलिस उसे अस्पताल ले कर गई। जब उन लोगों के साथ हम लोग अस्पताल लेकर आए तो पता चला कि उसकी मौत हो गई है। मृतक विनय का पांच व ढाई वर्ष के दो बच्चे हैं। वह चार भाइयों में तीसरे नंबर पर था।
बच्ची के परिवार से चलता है विवाद
प्रबंधक ने बताया कि छेड़खानी का आरोप लगाने वाली लड़की के परिवार से पुराना विवाद चल रहा है। वे लोग हमारे खेत में घरों का गंदा पानी गिराते हैं। जिसके कारण काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है।

थाने की बोलेरो और शव को रोका
मौके पर मौजूद कॉलेज प्रबंधक के सगे-संबंधियों ने थाने की बोलेरो और शव को रोक लिया और उच्चाधिकारियों को फोन से सूचना दी।

मौत के कारण का पता नहीं
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. एएन ठाकुर का कहना है कि अस्पताल आने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी। इस कारण यह नहीं बताया जा सकता कि उसकी मौत कैसे हुई है। यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चलेगा। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि सात साल की बच्ची से छेड़खानी के आरोप में पुलिस एक युवक को पूछताछ के लिए लेकर आई थी, तबीयत खराब होने पर तत्काल उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर मौत हो गई। मामले की जांच सीओ गोला को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी