‘जय श्रीराम’ के उद्घोष से पीएम मोदी का काशी में स्वागत

‘जय श्रीराम’ के उद्घोष से पीएम मोदी का काशी में स्वागत
  • खूब बजे ढोल नगाड़े, ताशा, डमरू और शंख
  • पीएम की एक झलक पाने को बेताब दिखे बनारसी
  • रास्ते भर होती रही गुलाब संग अबीर-गुलाल की वर्षा
  • काशी में पीएम मोदी को मिल गया ‘विजयी भव:’ का आशीर्वाद
  • उस्ताद विस्मिल्ला खान के वंशजों ने बजाई स्वागत में शहनाई

वाराणसी (रणभेरी)। काशी के सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रत्याशी बनने के बाद शनिवार की शाम लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। जहां हजारों की संख्या में एकत्रित भाजपा कार्यकर्ताओं और काशीवासियों ने ढोल, नगाड़ों, डमरू व शंखनाद के साथ ही गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर हर-हर महादेव एवं जय श्रीराम के उद्घोष के बीच अभूतपूर्व स्वागत किया। वहां से पीएम का काफिला काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना हुआ। 
पूरे यात्रा मार्ग में जगह-जगह भाजपा की तरफ से बनाये गए स्वागत प्वाइंटों पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं काशीवासी मौजूद थे। पीएम मोदी का काफिला जैसे ही स्वागत प्वाइंट के नजदीक पहुंचता। हर-हर महादेव और जय श्रीराम के उद्घोष साथ ही गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर लोग पीएम का स्वागत करते नजर आये। काशीवासियों का प्यार, दुलार और अपनत्व के भाव से अभिभूत पीएम मोदी खुद को रोक नहीं पाए और हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार करते आगे बढ़ते रहे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने अगवानी करते हुए स्वागत किया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर मुख्य द्वार  के निकट पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह व पवन सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं काशीवासियों ने पीएम मोदी का काशी की गरिमा के अनुरूप भव्य स्वागत किया। तत्पश्चात अजगरा विधायक टी. राम एवं संजय सोनकर के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्राइमरी पाठशाला शगुनहा पर पीएम मोदी का स्वागत किया। शगुनहा अंडरपास पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर एवं संजय सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं संग पीएम मोदी का स्वागत किया।

 


स्वागत के क्रम में गिलट बाजार स्थित संत अतुलानंद पर शहर उत्तरी विधायक एवं राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल एवं अरविंद सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं संग ढोल नगाड़े, डमरू दल, शंखनाद एवं पुष्प वर्षा कर पीएम मोदी का स्वागत किया। भोजूबीर चौराहे पर राकेश सिंह अलगु,  गोलघर चौराहा पर पुर्व विधायक डा शिवनाथ यादव एवं अशोक मौर्या, पुलिस लाइन चौराहा पर राजेश मिश्रा, अजीत सिंह एवं मदन मोहन दूबे, सांस्कृतिक संकुल पर सूजीत मौर्या, बृजेश चौरसिया, बृजेश श्रीवास्तव, काली मंदिर पर एड. अशोक कुमार एवं मुकेश कुमार, चौरा माता मंदिर पर महापौर अशोक तिवारी एवं सिद्धनाथ शर्मा, सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पर राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र 'दयालु एवं राकेश शर्मा, प्रदीप होटल पर प्रदीप अग्रहरि के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया।
इस क्रम में लहुराबीर चौराहे पर भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, कुसूम पटेल,ई अशोक यादव, अजय होटल पर आयुष चंद्र राजपूत, चौछटंवा मोड़ पर अम्बरीष सिंह भोला, सरोजा पैलेस पर सन्नी जौहर, पिपलानी कटरा पर जिला एवं महानगर प्रभारी अरुण पाठक एवं श्रवण गुप्ता, गोपी ब्रदर्स पर मीरा गुप्ता, कबीर चौरा पर राजीव सिंह, कबीर चौरा हास्पिटल के बाहर अभिषेक निगम, हरिदास कटरा पर महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय एवं संजय केशरी, लोहटिया पर विष्णु गुप्ता, बड़ा गणेश मोड़ पर अंकित यादव, हरिश्चंद्र इंटर कालेज पर नीरज जायसवाल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया।

मैदागिन चौराहे पर वाराणसी लोकसभा के समन्वयक एवं एमएलसी अश्वनी त्यागी एवं संदीप चौरसिया, सप्तसागर पर राज्य सभा सांसद एवं काशी क्षेत्र के प्रभारी अमर पाल मौर्य, अग्रसेन पीजी कालेज पर वाराणसी लोकसभा प्रभारी सतीश द्विवेदी, बुलानाला पर मनोज कसेरा, नीचीबाग कार्यालय पर शहर दक्षिणी विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, रेशम कटरा पर आत्मा विश्वेश्वर, ठठेरी बाजार मोड़ संतोष सोलापुरकर व विवेकानंद कसेरा, चौक थाने के सामने भाजपा क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी व नरसिंह दास, दालमंडी गेट पर शकील भाई,मणिकर्णिका द्वार पर रमेश तिवारी, काशी विश्वनाथ गेट नं 4 पर पवन शुक्ला के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने वाराणसी दौरे पर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने विधि-विधान से दर्शन पूजन कर बाबा से लोकसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद माँगा। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पुजारी ने प्रधानमंत्री को विजयी भव का आशीर्वाद दिया और उनके सिर पर फूलों का मुकुट रखा। 
बताया जा रहा है कि फूलों का मुकुट काफी विशेष है। ज्योतिषाचार्य पंडित पवन त्रिपाठी के अनुसार जब काशी विश्वनाथ का श्रृंगार होता है तो फूलों का मुकुट बनाकर बाबा के मस्तक पर सजाया जाता है। ये वही मुकूट जिसे मंदिर के मुख्य पुजारी ने आशीर्वाद स्वरूप पीएम को पहनाया है और चुनाव में विजयी भव: का आशीर्वाद दिया है।

प्रधानमंत्री काशीपुराधिपति का दर्शन पूजन कर बाहर निकले तो हाथों में बाबा का त्रिशूल उठाये दिखाई दिए। इस दौरान शिवभक्तों ने हर हर महादेव का जयघोष किया। वहीँ   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने से मुस्लिम बंधुओं में खुशी है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पीएम का बनारस में दिल खोलकर स्वागत किया। शहनाई सम्राट उस्ताद विस्मिल्ला खान के परिवार के जाकिर हुसैन, हाजी महमूद ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में शहनाई बजाई। काफिले पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाई। 

स्वागत प्वाइंट के इस क्रम में पीएम मोदी के विश्वनाथ मंदिर दर्शन,पूजन करने के पश्चात वापसी में बरेका गेस्ट हाउस जाते समय कैंसर हास्पिटल लहरतारा पर जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा एवं प्रवीण सिंह गौतम, बनारस रेलवे स्टेशन के पास कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव एवं अभिषेक मिश्रा तथा बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस के पास जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पूनम मौर्या एवं लोकसभा संयोजक सुरेंद्र नारायण सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता अपने प्रिय सांसद एवं  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ढोल नगाड़े, डमरू दल एवं शंखनाद के बीच पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया।