विद्यापीठ: परीक्षा आवेदन की तिथि 30 मार्च तक बढ़ी

विद्यापीठ: परीक्षा आवेदन की तिथि 30 मार्च तक बढ़ी

वाराणसी (रणभेरी): महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने परीक्षा आवेदन की तिथि को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। आवेदन से वंचित छात्रों की मांग पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। छात्र अब 30 मार्च तक ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे।

वाराणसी, मिजार्पुर, सोनभद्र, चंदौली और भदोही जिले के लगभग 10 हजार छात्रों को इसका फायदा मिलेगा। विश्वविद्यालय की वेबसाइट में गड़बड़ी के कारण छात्र आवेदन नहीं कर पाए थे। जनसंपर्क अधिकारी डॉ. नवरत्न सिंह ने बताया कि कुलपति के आदेश पर स्नातक के विद्यार्थियों के लिए 30 मार्च तक आवेदन करने का मौका है। महाविद्यालयों में आवेदन की हार्ड कापी जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। वहीं संकाय, विभाग और महाविद्यालय द्वारा अनुमोदित परीक्षा आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी विश्वविद्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि पांच अप्रैल है।

पीजी की परीक्षाएं 28 मार्च से

काशी विद्यापीठ की स्नातकोत्तर परीक्षाओं की संशोधित समय सारिणी विश्वविद्यालय ने जारी कर दी है। स्नातकोत्तर की परीक्षाएं 28 मार्च से दूसरी पाली में तीन से साढ़े चार बजे तक होंगी। वहीं, प्रथम, तृतीय और पंचम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए विश्वविद्यालय समेत पांचों जिलों में 10 केंद्र बनाए गए हैं। बीसीए, बीबीए, बीएससी हैंडलूम, कृषि व बीए एलएलबी की परीक्षाएं 30 मार्च से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर सभी विषयों की संशोधित समयसारिणी और परीक्षा केंद्रों की सूची को अपलोड कर दिया गया है।

बीकॉम और एमकॉम की प्रायोगिक परीक्षा 29 मार्च को

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के बीकॉम और एमकॉम के विद्यार्थियों की मौखिक परीक्षा 29 मार्च को वाणिज्य विभाग में होगी। विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के ऐसे छात्र जिनकी प्रायोगिक परीक्षा किसी भी कारण से छूट गई हो वह 29 मार्च को इसमें शामिल हो सकते हैं। विभागाध्यक्ष प्रो. कृपाशंकर जायसवाल ने बताया कि परीक्षार्थियों को कुलसचिव द्वारा शुल्क के लिए अग्रसारित आवेदन पत्र के साथ दो हजार रुपये की शुल्क रसीद तथा प्रवेश पत्र के साथ प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होना होगा।