Instagram Down होने पर भारत में यूजर्स को करना पड़ रहा है सर्वर की समस्या का सामना,Twitter पर कर रहे शिकायत

Instagram Down होने पर भारत में यूजर्स को करना पड़ रहा है सर्वर की समस्या का सामना,Twitter पर कर रहे शिकायत

(रणभेरी): भारत के कई हिस्सों में इन दिनों कुछ यूजर्स के लिए Instagram Down डाउन है। डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस वक्त आउटेज की समस्या से जूझ रहा है और यूजर्स ऐप लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। वीडियो और फोटो शेयरिंग ऐप के डाउन होने की शिकायत यूजर्स ट्विटर और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर कर रहे हैं। साथ ही मेटा ने अभी तक आउटेज पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

भारत में सैकड़ों यूजर्स ने आउटेज ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म डाउनडेटेक्टर का सहारा लिया है, Instagram App को एक्सेस करने में आने वाली दिक्कतों के बारे में शिकायत की जा सके। मुख्य रूप से Instagram मोबाइल ऐप ने उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया है और वेबसाइट पूरी तरह से ठीक काम कर रही है। डाउनडेटेक्टर से पता चलता है कि फोटो-शेयरिंग ऐप को लगभग 11 बजे आउटेज का सामना करना पड़ा।

यह ध्यान देने योग्य है कि आउटेज ने कुछ Instagram उपयोगकर्ताओं को केवल इसलिए प्रभावित किया है क्योंकि ऐप बाकि पयोगकर्ताओं के लिए ठीक काम कर रहा है। कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने सर्वर प्रॉब्लम दिखाते हुए ऐप स्क्रीन के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए है। ऐप में लॉग इन करते समय एक Error दिखाता है और यह "Error.. Feedback_Required" बताता है

Instagram Down होने के शिकायत में बुधवार सुबह लगभग 10 बजे इजाफा हुआ और 12 बजे तक कई हजार यूजर्स इससे परेशान हो चुके हैं। भारत में इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत लगभग सभी बडे़ शहरों से आ रही है। यूजर्स माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इसे लेकर लगातार शिकायत कर रहे हैं।