पटियाला हिंसा पर सरकार का चला चाबुक

पटियाला हिंसा पर सरकार का चला चाबुक
  • घटना के बाद ही लगा कर्फ्यू, बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा
  • पटियाला में खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों में हुई झड़प
  • मंदिर के पास हिंसा के बाद पुलिस-जाप्ता तैनात, हटाए गए IG, SSP और SP   

(रणभेरी): पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों में हुई झड़प के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। घटना के बाद ही कर्फ्यू भी लगा दिया गया था। इसके साथ ही राज्य के गृह विभाग ने वही इस मामले पर शनिवार को एहतियाती तौर पर पटियाला में अस्थाई तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दिया है। जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार ने आईजी-एसएसपी समेत तीन पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया। सीएम के निर्देश पर पुलिस महानिरीक्षक (पटियाला रेंज), पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक का ट्रांसफर हुआ है। अब मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी नियुक्त किया गया है। वहीं दीपक पारिख को नया एसएसपी और वजीर सिंह को एसपी के पद पर नियुक्ति दी गई है। राज्य के गृह विभाग की ओर से कहा गया है कि पटियाला के डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ने इस बात की आशंका जताई है कि कुछ लोग मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में इसे अस्थायी तौर पर बंद करने का फैसला लिया गया है। 

पटियाला में कल मंदिर के पास दो समूहों के बीच झड़प हुई थी। जिसके बाद श्री काली देवी मंदिर का पूरा इलाका पुलिस-जाब्ता की जद में है। इस घटना के सिलसिले में एक शिवसेना नेता हरीश सिंगला को भी गिरफ्तार किया गया है।जिला प्रशासन के अधिकारी ने कहा कि, हिंसा के आरोपियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि, जल्द ही पुलिस और प्रशासन तथ्यात्मक जानकारी साझा करेंगे। लोगों को गलत सूचना पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

वहीं, पंजाब सरकार के गृह विभाग ने आदेश दे दिए कि, पटियाला में आज सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी।पंजाब सरकार द्वारा मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला का नया आईजी, दीपक पारिक को नया एसएसपी पटियाला और वजीर सिंह को पटियाला का नया एसपी नियुक्त किया गया है।मीडिया से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने कहा​ कि, फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है और आज भी मंदिर में भक्तों का आना जारी है।