केंद्रीय खेल मंत्री ने किया टेबल टेनिस का उद्घाटन, बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

केंद्रीय खेल मंत्री ने किया टेबल टेनिस का उद्घाटन, बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

वाराणसी (रणभेरी): काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) एंफीथियेटर मैदान में आयोजित काशी तमिल संगमम के तहत खेल महोत्सव के पांचवे दिन टेबल टेनिस का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि भव्य आयोजन में साहित्य और संस्कृति के साथ खेलकूद के माध्यम से उत्तर और दक्षिण को जोड़ने का काम किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी तमिल संगमम के जरिए हजारों वर्ष पुरानी अपनी संस्कृति, सभ्यता, इतिहास और कला के साथ अब खेल को जोड़ने का काम किया है। यह अभूतपूर्व प्रयास है। उन्होंने खिलाड़ियों से उनका परिचय जाना, उनका हौसला बढ़ाया। रविवार को क्रिकेट में चौके-छक्के जमाने के बाद मंत्री अनुराग ठाकुर सोमवार को टेबल टेनिस में भी हाथ आजमाते दिखे। कार्यक्रम के बाद खेल मंत्री सिगरा स्टेडियम पहुंचे और स्पोर्टस कॉम्पलेक्स के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इससे पहले उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। विधिवत दर्शन-पूजन कर जगत कल्याण की कामना की। 

काशी तमिल संगमम में खेलों का उद्घाटन करने के बाद  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस भव्य आयोजन में साहित्य और संस्कृति के कार्यक्रम हुए। साथ ही खेलकूद के माध्यम से उत्तर और दक्षिण को जोड़ने का काम भी हुआ। काशी-तमिलनाडु को जोड़ने का काम हजारों वर्ष पुरानी अपने संस्कृति, सभ्यता, इतिहास और कला के साथ अब खेल को जोड़ने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। यह अभूतपूर्व प्रयास है जो सफल हुआ है।उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के मन में बहुत उत्साह है। उन्हें यहां आने का अवसर मिला है। काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने का अवसर मिला है।