आज वाराणसी में सियासी दिग्गजों का जमावड़ा: अखिलेश-ममता और जयंत करेंगे सभा, जौनपुर-चंदौली में पीएम मोदी की जनसभा

आज वाराणसी में सियासी दिग्गजों का जमावड़ा: अखिलेश-ममता और जयंत करेंगे सभा, जौनपुर-चंदौली में पीएम मोदी की जनसभा

वाराणसी (रणभेरी): यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का सियासी संग्राम अब अंतिम पड़ाव पर है। इस बीच आज वाराणसी में सियासी राजनीतिक दलों के दिग्गज पूर्वांचल के मैदान में उतर पड़े हैं। उत्तर प्रदेश में छठे चरण की वोटिंग के बीच सातवें चरण के चुनाव के लिए पीएम मोदी समेत अन्य दलों के दिग्गज प्रचार करेंगे। वाराणसी सबसे बड़ा केंद्र होगा। यहां गुरुवार को ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और जयंत चौधरी सयुंक्त रूप से जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं प्रियंका गांधी, स्मृति इरानी और अनुराग ठाकुर भी चुनाव प्रचार में जुटेंगे। भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जौनपुर और चंदौली में जनसभा में भाग लेंगे।

सपा गठबंधन की सभा दोपहर 12 बजे से रिंग रोड के समीप ऐढ़े में आयोजित की गई है। इस सभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के अलावा अन्य नेता शामिल होंगे। इसके बाद 4 मार्च को अखिलेश यादव का रोड शो प्रस्तावित है।

पीएम मोदी चंदौली के माधोपुर में सभा को संबोधित करेंगे। पीएम का जिले में दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम प्रस्तावित है। वह 45 मिनट तक रहेंगे। जौनपुर में पीएम मोदी की सभा एक बजे से हैं। जौनपुर में पीएम मोदी के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी रैली करेंगे।  

आज शाम सीएम योगी आदित्यनाथ पिंडरा में भाजपा की जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम का कार्यक्रम वाराणसी में ही प्रस्तावित है। रात्रि विश्राम से पहले वह भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ ही शहर के संभ्रांत लोगों से मुलाकात कर पार्टी प्रत्याशियों के लिए मतदान की अपील करेंगे। 

रामनगर में प्रियंका और मायावती भी करेंगी संवाद

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार की शाम ही वाराणसी आ गई थी। वह कबीरचौरा स्थित कबीर मठ में ठहरी हैं। प्रियंका शाम के समय रामनगर स्थित पीएन इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगी। फिर अमरा अखरी से चितईपुर तक वह रोड शो करेंगी। 4 मार्च को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी फूलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती की जनसभा आज दोपहर संदहा में प्रस्तावित है।