भिखारीपुर तिराहे पर दैत्रावीर मंदिर से चोरी

भिखारीपुर तिराहे पर दैत्रावीर मंदिर से चोरी

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में अपराध और चोरी छिनैती के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला सुंदर पुलिस चौकी के समीप स्थित दैत्रा वीर बाबा के मंदिर को निशाना बनाया और दानपेटी से लाखों रुपए उड़ा ले गए। पुलिस चौकी के बगल में मंदिर की दानपेटी में चोरी होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

वाराणसी में इन दिनों चोरी करने का मुख्य केंद्र बिंदु मंदिर बने हुए हैं। चोरों के द्वारा इन दिनों लगातार मंदिरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को हौसला बुलंद चोरों ने सुंदर पुलिस चौकी के समीप स्थित भिखारीपुर तिरमुहनी पर दैत्रा वीर बाबा के मंदिर को निशाना बनाया। चोरों ने मंदिर में रखी दानपेटी का ताला तोड़कर लगभग एक लाख रुपए पार कर दिया। घटना की जानकारी सुबह पांच बजे मंदिर माला पहुंचाने वाले माली महेंद्र को हुई। महेंद्र ने इसकी सूचना मंदिर के संरक्षक अजय कुमार सिंह सहित पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस, छानबीन कर आगे की कार्यवाई में जुट गई।

स्थानीय लोगों के अनुसार घटना लगभग रात्रि 12 बजे के बाद कि है। स्थानीय लोगों के अनुसार बीते एक साल पहले भी मंदिर में चोरी हुई थी। उस समय चोरों ने लगभग पचास हजार रुपए की चोरी की थी। चोरी के संबंध में अजय सिंह और महेंद्र ने सुंदरपुर चौकी पर लिखित तहरीर दी है। पुलिस चौकी के बगल में मंदिर की दानपेटी में चोरी होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।