भेड़िए ने किया फिर से हमला, बनाया बच्चे को निशाना

भेड़िए ने किया फिर से हमला, बनाया बच्चे को निशाना

बहराइच। देहात कोतवाली क्षेत्र के गोलावा मौजा यादवपुर निवासी कलाल यादव का आठ वर्षीय पुत्र संगम लाल बृहस्पतिवार की देर रात अपने घर के दरवाजे पर खड़ा था। तभी भेड़िए ने उस पर हमला कर दिया। चीखपुकार सुन परिजनों के शोर मचाने पर भेड़िया भाग गया जिससे वह घायल हो गया और चेहरे पर घाव के निशान हो गए। परिजन उसे लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां उसका उपचार चल रहा है। संगम लाल की मां जनक दुलारी ने बताया कि भेड़िए ने बेटे पर हमला किया था जिससे वह घायल हो गया। भेड़ियों की दहशत से महसी तहसील क्षेत्र के 50 से अधिक गांव के लोग सहमे हुए हैं। कार्रवाई के लिए सेक्टरवार टीमें तैनात की गई हैं। लेकिन भेड़िये लगातार उन्हें चकमा दे रहे हैं। बुधवार रात भेड़िये ने हरदी थाना क्षेत्र के पचदेवरी में बकरी को निवाला बना लिया। दो बकरियों को घायल भी किया।

पचदेवरी के मजरा राम दहिनपुरवा निवासी विधवा रंजना बकरी पालन कर परिवार चलाती हैं। बुधवार की रात वह अपनी चारों बकरियों को आंगन में बांधकर सो गईं। इस दौरान पहुंचे भेड़िये ने एक बकरी को मारकर दो को घायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस व वन टीम ने घर के आसपास भेड़िये की तलाश की, लेकिन वह हाथ नहीं आ सका।

दहशत में ग्रामीण

भेड़िये के हमले के बाद से पूरा गांव दहशत में है। ग्रामीणों ने बताया कि भेड़िया कई बार देखा गया है। गनीमत रही कि भेड़िया ने रंजना या अन्य परिजनों पर हमला नहीं किया।

मंगलपुरवा में कैमरे में कैद हुआ भेड़िया

हरदी थाना क्षेत्र के मंगलपुरवा गांव में मंगलवार को एक भेड़िया गन्ने के खेत के पास देखा गया। ग्रामीणों ने उसकी फोटो कैमरे में कैद करते हुए वन टीम को सूचना दी, लेकिन भेड़िया वनकर्मियों को चकमा देकर भाग निकला।

सुबह सात बजे सर्च आपरेशन

पचदेवरी क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह भी भेड़िया दिखा, जिसके बाद सुबह सात बजे वन व शूटिंग टीम मौके पर पहुंची और सर्च आपरेशन शुरू किया। देर शाम तक सफलता नहीं मिली।