काशी विश्वनाथ धाम के पास जर्जर मकान का छज्जा गिरा,लोगों ने जताई नाराजगी

काशी विश्वनाथ धाम के पास जर्जर मकान का छज्जा गिरा,लोगों ने जताई नाराजगी

वाराणसी (रणभेरी): श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के पुराने गेट नंबर-1 के पास बांसफाटक में गुरुवार सुबह एक जर्जर मकान का छज्जा सड़क पर गिर गया। संयोग अच्छा रहा कि जर्जर मकान के छज्जे के नीचे कोई श्रद्धालु नहीं मौजूद था, जिससे हादसा होने से बच गया। प्रशासन ने मकान के आसपास बैरिकेडिंग लगवा कर रास्ता बंद कर दिया है।हादसे को लेकर स्थानीय लोगों ने गहरी नाराजगी जताई। घटना के बाद सावन माह को देखते हुए मेला क्षेत्र में नगर निगम की तैयारियों और सतर्कता पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं।

स्थानीय लोगों ने कहा कि जब छज्जा गिरा, तो श्रद्धालु वहां से हट चुके थे। यदि वे छज्जे के नीचे लाइन में लगे रहते, तो उन्हें भी चोट लग सकती थी। बांसफाटक स्थित कोटवलपुरा के बाहर एक साड़ी दुकान के ऊपर की बालकनी अचानक से भरभरा कर सड़क पर गिर गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि मकान का एक हिस्सा लगभग एक हफ्ते पहले भी रात में बारिश के बाद गिरा गया था।

सावन का महीना शुरू हो गया है। बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंचने लगे हैं। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने सावन से पहले ही निर्देश दिया था कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं के रास्ते में प्रकाश, साफ-सफाई सहित अन्य सारी व्यवस्थाएं पूरी तरह से दुरुस्त रहें।