वाराणसी में शूट की गई फ‍िल्‍म 'अंडमान', काशी फिल्म फेस्टिवल में लगेगी मूवी

वाराणसी में शूट की गई फ‍िल्‍म 'अंडमान', काशी फिल्म फेस्टिवल में लगेगी मूवी

वाराणसी (रणभेरी): कोरोना संक्रमण काल के दौरान वाराणसी में दो वर्षों में कई फ‍िल्‍मों की शूटिंग की गई है इसी कड़ी में वाराणसी में शूट की गई फ‍िल्‍म 'अंडमान' भी रिलीज हो गई है। वाराणसी के काशी फिल्म फेस्टिवल में ये फिल्म दिखाई जाएगी, जो कि ये फिल्म गांव पर आधारित है। गांव के चारो ओर नदी है और कनेक्टिविटी का कोई जरिया नहीं है। यहां तक कि पुल भी नहीं, लोग नांव से शहर आते-जाते हैं।

आप 2 घंटे की इस फिल्म में कटाक्ष, इमोशन और कॉमेडी का खूब मसाला भरा गया है। अंडमान के एक गांव के कोविड क्वारंटाइन सेंटर पर बनाई गई फिल्म का प्रदर्शन किया गया। संजय मिश्रा और राजेश तैलंग अभिनीत इस फिल्म की स्क्रिप्ट आनंद राज ले लिखी है और निर्देशन स्मिता सिंह ने किया है। एक्टिंग में अनामिका कदंब और जय शंकर पांडेय समेत कई कलाकार शामिल हैं। वहीं वाराणसी के कई स्थानीय कलाकारों को मौका मिला।

 'अंडमान' फिल्म का टीजर बनारस यूथ थिएटर (BYT) में लांच किया गया। कोविड की पहली लहर में जहां-जहां गांव-गांव क्वारंटाइन सेंटर बने थे, उस समय कई तरह के अफवाह भी फैले थे। यह फिल्म इसी धारणा को तोड़ रही है। वहीं कई रसूखदार जो कि कोविड के नाम पर समाज में मजबूर लोगों का गलत फायदा उठा रहे थे उन पर आधारित है। यह फिल्म कोविड के दौरान वॉट्सऐप यूनिवर्सिटी, लाल फीताशाही, जातिवाद, ग्रामीण विकास की समस्या और सांप्रदायिकता को एक साथ समेटती है। सिविल सर्विस में नैतिकता का पाठ भी इस फिल्म में सिखाया गया है।IAS बनने की तैयारी कर रहा एक कैंडिडट जब असफल हो जाता है तो वह एक सबसे छोटी इकाई का अधिकारी पंचायत सचिव बनता है। मगर उसके अंदर अभी भी एक सिविल सेवा के अधिकारी का ही मलाल रहता है।

BYT एकेडमी में टीजर लांचिंग के दौरान पहुंचे इस फिल्म के कलाकारों ने एक्टिंग सीखने वाले छात्रों को फिल्म मेकिंग पर कई तरह के टैक्टिस भी सिखाए। दिल्ली के युवा अभिनेता धनंजय शर्मा ने एक्टिंग और स्क्रिप्ट के नए ट्रेंड पर बात की। कहा कि नया दौर गागर में सागर भरने का है। कम शब्दों में आप सारी बातें कह जाए यही चलन में है।कार्यकम का संचालन BYT के संस्थापक उत्कर्ष उपेंद्र सहस्रबुद्धे ने किया।