शालू बन लोगों को फंसाती थी सुमैया

 शालू बन लोगों को फंसाती थी सुमैया

मेरठ। परतापुर थाना क्षेत्र के एक शादीशुदा युवक ने थाने में रिपोर्ट दर्ज  कराते हुए बताया कि कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर एक महिला का फोन आया। महिला ने किसी जरूरी काम से मिलने की बात कही। युवक ने उसका फोन काट दिया। कुछ समय बाद युवक ने महिला को कॉल करके पूछा कि उसका नंबर कहां से मिला है। महिला से बातों का सिलसिला चलते ही यह शख्स उसके जाल में फंसता चला गया। पुलिस तक मामला पहुंचा तो एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ। महिला ने बताया कि आपका नंबर मेरी सहेली रूहीना उर्फ सिमरन ने दिया है। फोन पर बात करते-करते दोनों दोस्ती की बात करने लगे। महिला ने अपना नाम शालू शर्मा बताया। तीन सितंबर की शाम वो युवक से मिलने के लिए मेरठ आ गई। दिल्ली रोड रिठानी स्थित व्यू बैली होटल में दोनों ने कमरा लिया। युवक ने महिला से शारीरिक संबंध बनाए। होटल से बाहर आए तो शालू ने कहा कि यहां तो मेरे भईया-भाभी आ गए हैं। होटल के बाहर एक स्विफ्ट गाड़ी और बाइक खड़ी थी। उन लोगों ने युवक को जबरदस्ती गाड़ी में डाल लिया। 

दिल्ली रोड पर काफी देर तक घुमाते रहे। पिटाई करते हुए 10 लाख रुपये की मांग करने लगे। पैसे नहीं देने पर जान से मारने और दुष्कर्म के मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। युवक ने बताया कि उसके मोबाइल की बैटरी डाउन थी, ऐसे में उन लोगों में से एक व्यक्ति ने उसके मोबाइल से सिम निकालकर अपने मोबाइल में डाल लिया। फिर उस नंबर से युवक की पत्नी और उसके भाई के मोबाइल पर बात करके उनसे भी दस लाख रुपये की मांग करने लगे। युवक ने बताया कि वे आपस में एक दूसरे को सिमरन उर्फ रुहीना, आसिफ, अनिकेत, दीपक, फिरोज, फहीम के नाम से पुकार रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने तेरे जैसे बहुत से लोगों से रुपये लिए हैं। युवक ने बताया कि आरोपियों में एक बाउंसर दीपक निवासी ग्राम डीलना थाना भोजपुर और अनिकेत निवासी सैनिक कालोनी कसेरूखेड़ा लालकुर्ती का रहने वाला है। बाकी सभी आरोपी दिल्ली के हैं।  आरोपी उसको सड़क पर छोड़कर यह कहकर चले गए कि जल्दी से रुपयों का इंतजाम कर लेना नहीं तो दुष्कर्म के मुकदमे में जेल जाएगा और सभी रिश्तेदारों के सामने बदनाम कर देंगे। 

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि युवक की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने दो महिलाओं समेत गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने काफी लोगों को हनीट्रैप के जाल में फंसाकर ठगा है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के पास से सात मोबाइल, सुमैय्या के पास शालू नाम का फर्जी आधार कार्ड, स्विफ्ट गाड़ी, बाइक और सात मोबाइल बरामद हुए हैं।

गिरफ्तार आरोपी 

दीपक (28) निवासी डीलना भोजपुर, गाजियाबाद, अनिकेत निवासी सैनिक कालोनी कसेरूखेड़ा लालकुर्ती, स्मिरन उर्फ रुहीना (30) निवासी अशोक मोहल्ला, मौजपुर उत्तर पूर्वी दिल्ली, सुमैया उर्फ शालू (32) निवासी गली नंबर 32 मधु विहार दिल्ली, आसिफ (27) निवासी गली नंबर आठ राजीव नगर हर्ष विहार पूर्वी दिल्ली, फिरोज (28) निवासी राजीव नगर बैंक कालोनी मंडोली हर्ष विहार दिल्ली और फहीम (30) निवासी शहीदनगर साहिबाबाद गाजियाबाद शामिल हैं।