बस हो या ट्रेन, सफर के दौरान न करें दोस्ती...चार लोग हुए वारादत का शिकार 

बस हो या ट्रेन, सफर के दौरान न करें दोस्ती...चार लोग हुए वारादत का शिकार 

आगरा। त्योहार नजदीक आते ही रोडवेज बसों में जहरखुरानी करने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं। एक ही दिन में चार लोगों को जहरखुरानों ने शिकार बना डाला। बेहोशी की हालत में ऐसे चार लोगों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इनमें से एक की जान चली गई। त्योहार में घर जाने को निकले हैं तो जहरखुरानों से बचकर रहें। मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक बसों में सफर करने वाले चार यात्रियों को शिकार बनाया गया। लोगों की मदद से इन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। सुबह करीब 6 बजे एक युवक को जीटी रोड स्थित माया पैलेस चौराहे के पास अर्द्ध बेहोशी की हालत में पड़ा देखा गया। स्थानीय लोगों ने युवक को एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान कुछ ही देर में युवक ने दम तोड़ दिया। मेडिकल कॉलेज के रजिस्टर में दम तोड़ने से पहले युवक ने अपना नाम पता कोतवाली नगर के वनगांव निवासी मुकेश पुत्र तेजपाल के रूप में दर्ज कराया था। हालांकि, कोतवाली नगर पुलिस सुबह से युवक की शिनाख्त कराने में जुटी रही, लेकिन नाकाम रही। वनगांव चौकी पुलिस के अनुसार क्षेत्र में इस नाम का कोई युवक नहीं रहता है। पुलिस लगातार खोजबीन में जुटी है।

वहीं, मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए तीन अन्य युवकों में से दो को होश आने पर उनकी पहचान हो गई। जिसमें एक की पहचान रमाबाई नगर जिले के सिकंदरा निवासी शिवम के रूप में हुई। उसने बताया कि वह वल्लभगढ़ में एक निजी कंपनी में काम करता है। त्योहार के चलते रोडवेज बस से घर जा रहा था। उसके पास से 4000 हजार रुपये व एक मोबाइल गायब है।

दूसरे युवक ने अपना नाम मैनपुरी जिले के बेवर निवासी नरेंद्र बताया। वह भी वल्लभगढ़ में प्राइवेट कंपनी में कार्य करता है। वहां से घर लौट रहा था। उसके पास से 2500 रुपये व मोबाइल फोन गायब है। दोनों का कहना है कि उन्होंने किसी का दिया हुआ कुछ खाया-पीया नहीं। पता नहीं, कुछ सुंघाकर ही बेहोश कर दिया गया। इन दोनों के परिजन को जानकारी दे दी गई है। एक अन्य युवक को बुधवार देर शाम तक होश नहीं आया , जिसकी चलते उसकी पहचान नहीं हो सकी थी।

अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार सिंह ने बताया कि त्योहार के समय जहरखुरान सक्रिय हो जाते हैं। पुलिस इनकी धरपकड़ में जुटी है। लोग सफर के दौरान सावधानी बरतें। अनजान लोगों का दिया हुआ कुछ न खाएं-पीएं। कोई संदिग्ध दिखने पर पुलिस को सूचना दें