वाराणसी में रन फॉर यूनिटी का आयोजन, स्वतंत्र देव सिंह बोले- सरदार पटेल के सपने को पूरा कर रहे मोदी और योगी

वाराणसी में रन फॉर यूनिटी का आयोजन, स्वतंत्र देव सिंह बोले- सरदार पटेल के सपने को पूरा कर रहे मोदी और योगी

वाराणसी (रणभेरी):  सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती पर भारतीय जनता पार्टी ने विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया। सरदार पटेल की जयंती के मौके पर आज वाराणसी में राष्ट्रीय एकता दौड़ (रन फॉर कंट्री) का आयोजन हुआ। इस क्रम में देश के जल शक्ति और वाराणसी मंडल के प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह इसे हरी झंडी दिखाई। स्वतंत्र देव सिंह के साथ ही राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र 'दयालु', कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, अजगरा विधायक टी राम, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, हंसराज विश्वकर्मा, विद्यासागर राय समेत कई भाजपा नेताओं ने दौड़ लगाई।इस दौरान वंदे मातरम, भारत माता की जय और सरदार वल्लभ भाई पटेल अमर रहें के नारे गुंजायमान रहे। कार्यक्रम में मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा समेत कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

एकता दौड़ सुबह 7.30 बजे से सिगरा स्टेडियम से शुरू होकर मलदहिया पहुंची। सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद राष्ट्रीय एकता दौड़ के समापन की घोषणा की गई। इस दौरान भाजपा नेताओं ने देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने का संकल्प लिया। इस मौके पर स्वतंत्र देव सिंह ने अपने ही अंदाज में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीते कुछ वर्षों में काफी बदलाव आया है। पहले कोई विदेशों से आता था तो केवल ताजमहल घूमने जाता था। मगर, अब भारत में विश्व का कोई राष्ट्राध्यक्ष आता है तो काशी में गंगा मां की आरती करता है। बाबा विश्वनाथ धाम जाता है। अक्षरधाम में दर्शन करता है। आज पूरी दुनिया में वंदे मातरम और भारत माता की जय का नारा लगता है। बीएचयू परिसर स्थित अटल इनोवेशन सेंटर में सोमवार को शाम तीन बजे से आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह यारी एप का लोकार्पण करेंगे। संस्थापक मृत्युंजय सिंह ने बताया कि यह एप एक सोशल नेटवर्किंग साइट की तरह काम करेगा। बीएचयू स्थित सेंटर पर ही इसे एक प्रोजेक्ट के तहत तैयार कराया गया है। इसका कार्यालय भी बीएचयू में ही है। कैबिनेट मंत्री के लोकार्पण समारोह में शामिल होने की जानकारी मिलने के बाद तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं।