दशाश्वमेघ घाट पर देखी गंगा आरती, आधी रात को जगह-जगह जाकर बदलते बनारस को निहारा

दशाश्वमेघ घाट पर देखी गंगा आरती, आधी रात को जगह-जगह जाकर बदलते बनारस को निहारा

वाराणसी (रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद वे देर रात अपने संसदीय क्षेत्र घूमने निकले। सीएम योगी के साथ जगह-जगह जाकर बदलते बनारस को निहारा। साथ ही गोदौलिया से दशाश्वमेध मार्ग पर कराए गए विकास कार्य का जायजा लिया और फिर वह दोबारा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। पीएम और सीएम लगभग 20 मिनट तक धाम में टहल कर निर्माण कार्य का निरीक्षण करते रहे।

इसके बाद पीएम ने 1:10 बजे के लगभग बनारस रेलवे स्टेशन (पूर्व में मंडुवाडीह स्टेशन) पहुंचे। रेलवे स्टेशन में भी टहल कर उन्होंने यात्री सुविधाओं की जानकारी लेने के साथ ही दुकानदारों से उनका हालचाल पूछा। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर बताया कि बनारस के विकास कार्यों का जायजा लिया- 'हमारा प्रयास है कि इस पवित्र शहर के लिए सर्वोत्तम संभव बुनियादी ढांचा तैयार किया जाए'। अगला पड़ाव बनारस स्टेशन है- 'हम रेल संपर्क बढ़ाने के साथ-साथ स्वच्छ, आधुनिक और यात्री अनुकूल रेलवे स्टेशनों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं'।

पीएम ने विवेकानंद क्रूज से दशाश्वमेघ घाट पर देखी गंगा आरती

पीएम काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण के बाद गंगा आरती देखने के लिए दशाश्वमेध घाट पहुंचे। इसके लिए विवेकानंद क्रूज का इंतजाम किया गया था। उनके साथ क्रूज पर UP के CM योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्‌टर, मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा भी मौजूद थे। इससे पहले PM मोदी ने रविदास घाट पर संत रविदास की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। मोदी ललिता घाट से अलकनंदा क्रूज के जरिए रविदास घाट पहुंचे थे।

यहां से वे विवेकानंद क्रूज में सवार होकर दशाश्वमेध घाट पहुंचे। गंगा सेवा निधि द्वारा दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा की आरती बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ को समर्पित थी। माता गंगा और भगवान शिव का सानिध्य श्रद्धालुओं को एक साथ देखने को मिला।