विमान में सीट के लिए वाराणसी एयरपोर्ट पर बवाल, जानें पूरा माजरा

विमान में सीट के लिए वाराणसी एयरपोर्ट पर बवाल, जानें पूरा माजरा

(रणभेरी): वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवाई यात्रा के दौरान दो यात्रियों के बीच विमान में बैठने को लेकर एक महिला और पुरुष में जमकर कहासुनी हो गई। विमान में बैठे एक यात्री ने बताया कि इस दौरान दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। इसके बाद पायलट ने विमान ले जाने से इनकार कर दिया। यात्रियों के बीच कहासुनी के चलते विमान करीब डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट के एप्रन पर खड़ा रहा। बाद में दोनों यात्रियों से लिखा-पढ़ी करवाया गया, तब जाकर विमान वाराणसी से मुंबई के लिए उड़ान भर सका।

इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E5362 वाराणसी एयरपोर्ट से रात 10.45 बजे मुंबई के लिए उड़ान भरता है। 24 अप्रैल को यह विमान अपने तय समय से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला था। विमान से यात्रा करने वाले पवन पाठक ने बताया कि विमान एप्रन से रनवे पर जा रहा था, इसी समय सीट पर बैठने को लेकर एक महिला और पुरुष यात्री में नोंकझोक हो गई। दोनों जोर-जोर से चिल्लाते हुए एक-दूसरे को भला बुरा कहना शुरू किए। पायलट को इसकी जानकारी हुई तो पायलट विमान को वापस लेकर एप्रन पर आ गया और दोनों यात्रियों को ले जाने से पहले इनकार कर दिया। इसके बाद विमान डेढ़ घंटे तक एप्रन पर ही खड़ा रहा। देर तक विमान रुकने से उसमें बैठे यात्री भी गुस्सा होने लगे। विमान में मौजूद क्रू मेंबर ने यात्रियों को मनाया। बाद में महिला और पुरुष दोनों यात्रियों से लिखा-पढ़ी करवाया गया। हालांकि बाद में दोनों यात्रियों को भी सफर की अनुमति दी गई और विमान 12.25 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरा। फ्लाइट लेट होने के बाद यात्रियों ने भी जमकर बवाल किया। एयरलाइंस के कर्मचारियों के रवैए पर यात्रियों ने गुस्सा जताया। कहा कि अगर एक यात्री 5 मिनट भी लेट हो जाए तो उसे सफर करने से मना कर दिया जाता है।

दो यात्रियों के लिए 200 यात्रियों को डेढ़ घंटे से अधिक समय तक वाराणसी एयरपोर्ट पर रोक कर रखा गया। एक तरह से सभी यात्रियों को बंधक बना लिया गया था। यह एविएशन के नियमों के विरुद्ध है। बताया कि इसकी शिकायत वे नागर विमानन महानिदेशालय से भी कर चुके हैं। इसकी जांच की जानी चाहिए।