राजघाट पुल की रेलिंग टूटी, हादसे में दर्जन भर लोग घायल, मची अफरातफरी

राजघाट पुल की रेलिंग टूटी, हादसे में दर्जन भर लोग घायल, मची अफरातफरी

वाराणसी (रणभेरी): आदमपुर थान क्षेत्र के मालवीय पुल से काशी रेलवे स्टेशन मार्ग को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज की रेलिंग सोमवार की देर शाम अत्यधिक भीड़ के कारण टूट गई।  इससे अफरातफरी मच गई। इस दौरान एक दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों को क्षेत्रीय लोगों ने अस्पताल भेजवाया। इसके साथ ही फुटओवर ब्रिज पर ऐतिहातन यातायात बंद कराया गया। सोमवार शाम होने के साथ ही देव दीपावली पर घाट घूमने वालों की भीड़ बढ़ती चली गई थी।

इस दौरान पड़ाव की ओर से पैदल आने वाले मालवीय पुल के फुटओवर ब्रिज से होकर गुजर रहे थे। रात करीब आठ बजे काशी रेलवे स्टेशन की ओर उतरने वाली रेलिंग भीड़ का लोड नहीं झेल पाई और टूट गई जिसके कारण करीब दर्जन भर लोग तीन फिट नीचे जमीन पर गिर गए। घायलों में अधिकांश मुगलसराय, पड़ाव, डोमरी, सेमरा और सूजाबाद क्षेत्र के थे। सभी घायलों का पुलिस ने प्राथमिक उपचार कराया। दूसरी ओर फुटओवर ब्रिज की रेलिंग टूटने के बाद मौके पर अफरा-तफरी की स्थिति बन गई थी। 

हादसे के दौरान देव दीपावली के ड्यूटी पर तैनात आदमपुर चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल राकेश सिंह और विजय गुप्ता की तत्परता ने मौके पर भगदड़ होने की स्थिति पर नियंत्रण करने के साथ ही घायलों को साथी पुलिसकर्मियों की मदद से तत्काल एंबुलेंस और निजी वाहनों से इलाज के लिए हॉस्पिटल भिजवाया।