प्रियंका गांधी बोलीं- जांच पूरी होने तक मंत्री पद छोड़ें अजय मिश्र

प्रियंका गांधी बोलीं- जांच पूरी होने तक मंत्री पद छोड़ें अजय मिश्र

(रणभेरी): लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा का मुद्दा अभी थमा नहीं है, और इस पर सियासत जारी है। वही इस मामले में न्यायिक जांच के लिए एक सदस्यीय आयोग का गठन कर दिया गया है, तो दूसरी तरफ विपक्ष आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ा हुआ है। बुधवार को राहुल और प्रियंका गांधी के पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद आज अखिलेश यादव, सतीश मिश्रा नवजोत सिद्धू समेत कई विपक्षी नेता लखीमपुर जाकर पीड़ित परिवारों से मिलें। 

जांच पूरी होने तक मंत्री पद छोड़ें अजय मिश्र-प्रियंका

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बुधवार देर रात तक  मृतक किसानों और पत्रकार के परिवारों से मिले। इसके बाद गुरुवार सुबह प्रियंका ने कहा है कि लोकतंत्र में न्याय हमारा अधिकार है। जब पीड़ितों को न्याय नहीं मिल जाता मैं उनके लिए लड़ूंगी। मैं कल जिन भी परिवारों से मिली उनकी सिर्फ एक मांग थी कि हमें न्याय दिलाओ। उन्होंने कहा कि गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र की नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। जब तक मामले की जांच नहीं होती उनकी बर्खास्तगी होनी चाहिए।

लखीमपुर खीरी पहुंचे अखिलेश, मृतक किसानों और पत्रकार के परिवार से किया मुलाकात 
वही यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज सुबह लखनऊ से लखीमपुर खीरी पहुंचे यहां वो मृतक किसानों और पत्रकार के परिवार से मुलाकात करेंगे। लखीमपुर के लिए रवाना होने से पहले अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कि आप न्याय की उम्मीद कैसे कर सकते हैं जब गृहराज्य मंत्री खुद लोगों धमकाएं। सुप्रीम कोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया है और हम उम्मीद करते हैं कि पीड़ित परिवारों को न्याय मिलेगा।

sc ने लखीमपुर खीरी मामले की यूपी सरकार से मांगी सभी पहलुओं पर स्टेटस रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में लखीमपुर मामले की सुनवाई शुरू हो गई है। चीफ जस्टिस एनवी रमण ने कहा कि मंगलवार दो वकीलों ने अदालत को खत लिखा था तो हमने रजिस्ट्री से मामले को पीआईएल की तरह रजिस्टर करने के लिए कहा था लेकिन संवाद में गड़बड़ी के चलते इसे स्वतः संज्ञान मामले की तरह रजिस्टर कर लिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी मामले में कल तक यूपी सरकार से सभी पहलुओं पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। यूपी सरकार को कल तक अदालत में रिपोर्ट जमा करानी होगी।