भोजपुरी सिंगर समर की तलाश में मुंबई-पटना पहुंची वाराणसी पुलिस, दबिश जारी

भोजपुरी सिंगर समर की तलाश में मुंबई-पटना पहुंची वाराणसी पुलिस, दबिश जारी

वाराणसी (रणभेरी): अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की आत्महत्या मामले में भोजपुरी सिंगर समर सिंह और उनके भाई संजय की तलाश में वाराणसी पुलिस ने मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक मुंबई, पटना, आजमगढ़ समेत कई ठिकानों पर दबिश दी। आकांक्षा का मोबाइल पुलिस कॉल डिटेल में बातचीत के सबूत मिले है। और फोटो आंकाक्षा ने वैलेंटाइन-डे के दिन अपने सोशल मीडिया में पोस्ट की थी।आपको बता दें कि अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की आत्महत्या मामले में भोजपुरी सिंगर समर सिंह और उनके भाई संजय की पुलिस तलाश कर रही है। फोन में नंबर पासवर्ड के साथ ही फिंगर प्रिंट स्कैन का पासवर्ड लगा हुआ है। ऐसे में फोन को लखनऊ स्थित विधि अनुसंधान प्रयोगशाला भेजा जाएगा। माना जा रहा है कि दो-चार दिन में आंकाक्षा का मोबाइल अनलॉक हो सकता है। हालांकि, दोनों भाइयों का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। हालांकि, एक्ट्रेस के मोबाइल का CDR यानी कॉल डेटा रिकॉर्ड पुलिस को मिल गया है। इसमें आत्महत्या वाले दिन समर सिंह से बातचीत के सबूत मिले हैं। घटना के पहले भी समर के नंबर पर बातचीत हुई थी। वहीं, पिछले दिनों की लंबी कालिंग लिस्ट भी मिली है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, समर सिंह और उनके भाई संजय का फोन बंद होने से पहले अंतिम लोकेशन मुंबई और पटना में मिली है। रविवार को आकांक्षा की सुसाइड का पता चलने के बाद से ही दोनों के नंबर बंद हैं। सारनाथ थाना प्रभारी धर्मपाल सिंह ने बताया, "समर सिंह के रिश्तेदारों के यहां भी दबिश दी जा रही है। बिहार, आजमगढ़ और वाराणसी में उसके संभावित ठिकानों पर तलाश की गई। रिश्तेदारों-दोस्तों से पूछताछ की गई है। जल्द दोनों गिरफ्तार किए जाएंगे।"आकांक्षा सुसाइड केस में पुलिस ने तीन टीमें गठित की हैं। पहली टीम, आजमगढ़-मऊ गई थी, जो कई जगह दबिश देकर खाली हाथ लौटी। दूसरी टीम, बिहार गई है, जो वहीं रुकी है। वहां समर सिंह के संभावित ठिकानों में तलाश कर रही है। वहीं, तीसरी टीम मुंबई पहुंच गई है। वहां पर सिंगर से जुड़ी जगहों पर दबिश दे रही है। ACP सारनाथ ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि सभी पहलुओं पर जांच जारी है। मामले में टीमें गठित कर ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है। आकांक्षा दुबे शनिवार रात मंडुआडीह स्थित माली कुंज क्लब में एक पार्टी में शामिल होने गई थीं। देर रात को वह होटल आई थीं। फिर कुछ घंटे बाद उन्होंने फांसी लगा ली। आकांक्षा के साथ मंडुआडीह निवासी अरुण पांडेय व उनकी पत्नी श्रद्धा कार में कुछ दूर आई थीं। बाद में तारापुर चितईपुर निवासी संदीप अपनी कार से आकांक्षा को होटल छोड़ने गया था। सुसाइड के बाद पुलिस ने इन तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। बयान भी दर्ज किए थे। हालांकि, मंगलवार रात पुलिस ने तीनों को छोड़ दिया। पुलिस ने जांच होने तक बिना अनुमति वाराणसी के बाहर नहीं जाने की चेतावनी दी है। अब तक की जांच में इन तीनों का कोई इंवॉल्वमेंट नहीं मिला है।

आंकाक्षा की मां ने कहा बताया कि बस्ती में फिल्म की शूटिंग के दौरान आकांक्षा को संजय सिंह ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी। संजय सिंह ने एक कार खरीदी थी। आकांक्षा ने ठिठोली में कहा था कि दूसरे की कमाई पर खूब ऐश करो। इसी बात को लेकर संजय ने फोन करके आकांक्षा को जान से मारने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि समर सिंह अपने गाने पर आकांक्षा के साथ शूटिंग करते थे। उस गाने से वह लाखों रुपए कमा लेते थे। मेहनताना मांगने पर वह आकांक्षा के साथ मारपीट करते थे। इसके साथ ही किसी दूसरे प्रोड्यूसर व डायरेक्टर के साथ काम करने पर भी रोक लगाते थे।

भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने रविवार को वाराणसी के सारनाथ के एक होटल में सुसाइड कर लिया। उनका शव होटल के कमरा नंबर 105 में पंखे से लटका मिला। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। आकांक्षा के सुसाइड की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। आकांक्षा भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के परसीपुर गांव की रहने वाली थीं। वह शुक्रवार रात शूटिंग के बाद होटल में गई थीं और सुबह उनका शव फंदे से लटकता मिला।