वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी,काशी के कोतवाल की आरती

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी,काशी के कोतवाल की आरती

वाराणसी (रणभेरी): श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण और स्वर्वेद महामंदिर कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी  पहुंच चुके हैं। वे वायुसेना के विशेष विमान से पीएम मोदी सुबह 10:15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट उतरे। नेताओं से मुलाकात के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से होते हुए प्रधानमंत्री काशी के कोतवाल काल भैरव का दर्शन करने पहुंचे।

पीएम मोदी करीब 11:00 बजे मंदिर पहुंचे। बाबा काल भैरव का विधि विधान से पूजन-अर्चन किया। इस दौरान पुजारियों के द्वारा काल भैरव अष्टकम मंत्र का जाप किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रुद्राक्ष की माला, गजरा, केशरी रंग का साल, स्मृति चिन्ह और प्रसाद भेंट किया गया।

आपको बता दे कि 800 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से बने मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सहूलियतों का खास ध्यान रखा गया है। प्राचीन मंदिर के मूल स्वरूप को बरकरार रखते हुए 5 लाख 27 हजार वर्ग फीट से ज्यादा क्षेत्रफल में इसे विकसित किया गया है।PM मोदी का स्वागत रुद्राक्ष जड़ित जरदोजी के अंगवस्त्रम, त्रिशूल और कमल में विराजमान शिवलिंग देकर CM योगी करेंगे। 3 फीट 6 इंच के इस त्रिशूल में चार नागों की आकृति भी उकेरी गई है। वहीं, जरी-जरदोजी और रेशम का इस्तेमाल करते हुए पंचमुखी रुद्राक्ष के 24 दानों को लगा कर अंगवस्त्रम तैयार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 2 दिन के वाराणसी दौरे में बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) के गेस्ट हाउस में ठहरेंगे।

पीएम दोपहर में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद BLW गेस्ट हाउस में 2 घंटे का समय रिजर्व रखा गया है। शाम के समय वह संत रविदास घाट से एक बार फिर गंगा में नौकायन करेंगे और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखेंगे। साथ ही वे काशी आए हुए देश भर के मुख्यमंत्रियों और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वापस संत रविदास घाट आएंगे और रात 9:15 बजे के लगभग BLW स्थित गेस्ट हाउस में विश्राम के लिए चले जाएंगे।