भूत-प्रेत के शक में वृद्ध की निर्वस्‍त्र कर बीच सड़क पर पीट-पीट कर हत्या

भूत-प्रेत के शक में वृद्ध की निर्वस्‍त्र कर बीच सड़क पर पीट-पीट कर हत्या

(रणभेरी): जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पोटरिया गांव में भूत- प्रेत के चक्कर में एक परिवार पर दबंगों ने हमला कर वृद्ध रामबचन राजभर को पीट- पीट कर मार डाला। वृद्ध रामबचन राजभर को  निर्वस्त्र कर सड़क पर घसीटा गया और पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मारपीट के दौरान रामबचन राजभर के परिजन रहम की भीख मांगते रहे लेकिन हमलावरों पर उसका कोई असर नहीं पड़ा। वहीं बचाने पहुंचे बहू, बेटी, बेटे समेत चार लोगों को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। एक को नाजुक हाल में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।दबंगों का खौऱ इस कदर रहा कि ग्रामीण अपने घरों में ही दुबके रहे। परिजनों के अनुसार घटना बुधवार देर रात की है। 

ग्राम पंचायत पोटरिया निवासी रामबचन राजभर का परिवार लंबे समय से निवास करता है। गांव में लोगों के खेत बटाई पर लेकर व बच्चे मुंबई में रहकर परिवार की जीविका चलाते हैं। पड़ोस के कुछ लोग काफी दिनों से रामबचन राजभर पर भूत प्रेत करने का आरोप लगाते हुए दुश्मनी रख रहे थे। कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी भी दिया था। परिवार के लोगों ने पुलिस से शिकायत भी किया, लेकिन दबंगों की पुलिस से अच्छी खासी पकड़ होने की वजह से मामला दब जाता था। परिवार के लोगों का आरोप है कि बुधवार की शाम गांव में रमेश राजभर के बेटे की वैवाहित कार्यक्रम थी। जहां पर लोगों ने वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर ली गई।रामबचन के परिजनों का कहना है कि रात नौ बजे के करीब 30-35 की संख्या में लाठी-डंडे से लैस लोगों ने घर पर हमला कर दिया।

दरवाजा, खिड़की तोड़ कर घर में घुसे और सो रहे रामबचन को लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया। निर्वस्त्र कर सड़क पर घसीटा गया। चीख-पुकार सुनकर बहू रंगीला पत्नी सुरेंद्र, बेटी इंदा, बेटे अनिल बचाने पहुंचे तो दबंगों ने उन्हें भी जमकर पीटा। हमले में वृद्ध रामबचन राजभर की मौत हो गई। वहीं मारपीट में घायल अनिल को बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद पत्नी सोनवर्षा व परिवार के लोगों का रो-रोकर बेहाल हैं। फिलहाल तहरीर के बिना पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।