पंचो के फैसले पर पति-पत्नी को गांव में सरेआम 2 घंटे लाठी-डंडों पीटते रहे लोग, जाने पूरा मामला

पंचो के फैसले पर पति-पत्नी को गांव में सरेआम 2 घंटे लाठी-डंडों पीटते रहे लोग, जाने पूरा मामला

(रणभेरी): राजसमंद एक गांव में पंचों के फैसले के बाद पति-पत्नी को गांव में सरेआम लाठी-डंडों में पीटा गया। दअरसल, महिला अपने पहले पति को छोड़ नाता प्रथा के तहत उदयपुर में दूसरे व्यक्ति के साथ रहने लगी थी। यह पहले वाले ससुराल पक्ष को सहन नहीं हुआ। वे महिला और उसके नए पति को को अपने गांव ले आए और पंचों ने सजा देने का तालिबानी फरमान सुनाया।

इसके बाद महिला और दूसरे पति को रस्सियों से बांध दिया। लोग उन्हें 2 घंटे तक पीटते रहे। पहले वाली सास ने थप्पडें मारी तो दूसरी महिला ने जमकर डंडे बरसाए। केलवाड़ा के माचड़ गांव का यह मामला 6 दिन पुराना है, लेकिन समाज व पंचों के डर से कोई कुछ नहीं बोल पाया। अब बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आया तो पीड़ित परिवार ने हिम्मत जुटाई और गोगुंदा थाने में पहले पति समेत 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

महिला से दूसरी शादी करने वाले उदयपुर जिले के गोगुंदा के मारूवास निवासी पति ने बताया, ' हम दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे। शादी के बाद पत्नी के साथ मैं अपने घर में रह रहा था। इसी बीच 11 जनवरी को महिला का पूर्व पति तुलसी राम गमेती और समाज के कुछ दबंग मेरे घर आए। घर में तोड़फोड़ करते हुए हमें बंधक बनाकर पिकअप कार में डालकर केलवाड़ा के पास माचड़ गांव ले गए।

' दोनों गांवों के बीच दूरी करीब 35-40 किलोमीटर है। इसके बाद पंचों को बुलाया तो उन्होंने बीच गांव में पिटाई करने की सजा सुना दी। पूर्व पति तुलसी राम और उसके रिश्तेदारों ने हमें घर के बाहर रस्सी से बांध दिया और पीटने लगे। 2 घंटे तक हमें डंडे और थप्पड़े-मुक्कें पड़ते रहे। पंचों की मौजूदगी में हमें पीटा गया। जान से मारने की धमकी देते हुए सभी के सामने माफी मांगने के लिए कहा। एक महिला हम पर डंडे बरसाती रही। पंचों और परिवार को पिटाई के लिए लोग उकसाते रहे। पहले वाली सास ने भी थप्पडें मारी।