विदा की वेला में काशी पर मेहरबान मानसून

विदा की वेला में काशी पर मेहरबान मानसून

वाराणसी (रणभेरी सं.)। मानसून अपने अंतिम दिनों में काशी पर मेहरबान हो गया है। वाराणसी में शनिवार की सुबह से मौसम सुहाना बना हुआ है। शुक्रवार को भी दिनभर रिमझिम बारिश हुई। सुबह से शाम तक एक मिलीमीटर बरसात हुई। साथ ही हवा 15 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बही। वहीं, अधिकतम तापमान सिर्फ 29.3 डिग्री सेल्सियस तक गया। ये औसत से चार डिग्री कम था। शनिवार को वाराणसी सहित आसपास के जिलों में येलो अलर्ट घोषित किया गया है।

वाराणसी में दो दिन से बारिश का सिलसिला जारी है। गुरुवार को 32 एमएम और शुक्रवार को 1 एमएम बारिश ने एक ओर गर्मी से राहत दिलाई तो दूसरी ओर सड़कों और गलियों में कीचड़ और जलभराव हो गया। रह-रह कर बारिश होने से कई बार ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति नी बनी रही।

इसी बारिश के साथ हो सकती है मानसून की विदाई

दो दिन की बारिश ने काशीवासियों को गर्मी और उमस से राहत दिला दी है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक वाराणसी में बारिश होने के आसार हैं। शनिवार को वाराणसी को येलो जोन में रखा गया है। बिजली कड़कने और बादल गरजने के साथ बारिश होने की उम्मीद है। बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एक-दो दिन की इसी बारिश के साथ मानसून की विदाई होने के आसार हैं।