बनारस में एमएमएस कांड से मचा हड़कंप

बनारस में एमएमएस कांड से मचा हड़कंप
  • जेपी गेस्‍ट हाउस में महिलाओं के कपड़े बदलने की रिकार्डिंग मामले में होटल प्रबंधक और संचालक गिरफ्तार

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी शहर में परेड कोठी स्थित जेपी गेस्‍ट हाउस में महिलाओं और लड़कियों के कपड़े बदलने की वीडियो रिकार्डिंग किए जाने के मामले में रविवार को दोनों ही आरोपितों को जेल भेजा जा रहा है। पुलिस के अनुसार आरोपितों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद जांच के दौरान वीडियो रिकार्डिंग किए जाने की जानकारी सामने आने के बाद डीवीआर भी कब्‍जे में लिया गया था। अब संचालक व प्रबंधक सहित दोनों आरोपितों के खिलाफ शिकायत मिलने और साक्ष्‍य सामने आने के बाद विधिक कार्रवाई की जा रही है। दोनों ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वही वाराणसी शहर में गेस्‍ट हाउस का कारनामा सामने आने के बाद शहर के होटलों में ठहरना संदिग्‍ध हो गया है। गेस्ट हाउस के डोरमेट्री में सीसीटीवी कैमरा लगाना गेस्ट हाउस संचालक को उस वक्त भारी पड़ गया जब कोलकाता से आए छात्राओं के एक दल ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। गेस्ट हाउस के कैमरों में महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीर कैद होने का आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल की संस्था के लोगों ने शनिवार को हंगामा किया। सिगरा पुलिस ने मामले की जांच की तो उनका आरोप सही पाया गया। पुलिस ने परेडकोठी स्थित जेपी गेस्ट हाउस के संचालक व प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब आरोपितों के खिलाफ साक्ष्‍यों का संकलन कर अभियोग में अन्‍य धाराएं भी बढ़ाने की तैयारी में है। पश्चिम बंगाल की एक संस्था के 174 सदस्य बीते शुक्रवार को वाराणसी भ्रमण पर आए थे। इनमें 20 महिलाएं व अन्‍य छात्राएं भी थीं। सभी जेपी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे। उन्होंने डारमेट्री भी बुक कराया था। गेस्ट हाउस में सुरक्षा की दृष्टि से जगह- जगह कैमरे लगाए गए हैं। डारमेट्री में भी कैमरा लगा हुआ है। संस्था के मुखिया ने शनिवार को गेस्ट हाउस के प्रबंधक से अनुरोध किया था कि छात्राओं व महिलाओं के कपड़े बदलते समय कैमरे बंद कर दे। उसने ऐसा नहीं किया और महिलाओं व छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीर कैमरे में कैद हो गई।

इसकी शिकायत गेस्ट हाउस संचालक की तो दोनों पक्ष में नोकझोंक होने लगी। संस्था के लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो उनका आरोप सही मिला। पुलिस ने डीवीआर जब्त करते हुए गेस्ट हाउस संचालक प्रदीप कुमार व प्रबंधक राजकुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया। इस बाबत सिगरा थाना प्रभारी राजू सिंह का कहना है कि गेस्ट हाउस के लाइसेंस की जांच की जाएगी।पुलिस ने गेस्ट हाउस के मैनेजर राजकुमार सहित दो लोगों को जांच में शिकायत सही मिलने के बाद हिरासत में ले लिया है। सिगरा थाना प्रभारी राजू सिंह के अनुसार इस मामले में गेस्ट हाउस मैनेजमेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही डीवीआर को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। जांच के दौरान लड़कियों के कपड़े बदलने के दौरान की रिकार्डिंग की सामग्री बरामद होने के साथ ही आरोपितों पर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।