वाराणसी के मेयर ने गंगाजल हाथ में लेकर संस्कृत में ली शपथ, पार्षदों ने भी संभाला कार्यभार

वाराणसी के मेयर ने गंगाजल हाथ में लेकर संस्कृत में ली शपथ, पार्षदों ने भी संभाला कार्यभार

(रणभेरी): वाराणसी नगर निगम के नव निर्वाचित महापौर अशोक तिवारी ने शुक्रवार शाम सिगरा स्थित इंटरनेशनल रुद्राक्ष कंन्वेंशन सेंटर में संस्कृत में पद और गोपनीयता की शपथ ली। और हाथ में गंगाजल लेकर काशी को स्वच्छ-सुंदर बनाने का संकल्प दोहराया। केसरिया साफा बांधकर आए भाजपा पार्षदों ने भी शपथ ली है। शपथ ग्रहण के साथ ही शहर ने भाजपा सरकार बन गई। सैकड़ों लोगों खचाखच भरे हाल में शपथ ग्रहण के साथ तालियों की गड़गड़हाट गूंज उठी। मेयर को शपथ लेने के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत तमाम मंत्रियों ने बधाई दी। बुके देकर उनका स्वागत किया और नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दी। मेयर के बाद पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ। वार्डों के पांच-पांच पार्षदों ने मंच पर आकर शपथ लेना शुरू किया।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार की देर शाम रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में मेयर अशोक कुमार तिवारी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद मेयर ने 100 वार्डों से चुने गए पार्षदों को शपथ दिलाई। मेयर ने एक साथ दस-दस पार्षदों को बुलाया, फिर बेहतर कामकाज का संकल्प दिलाया। अशोक ने पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में छठवें मेयर के रूप में शपथ ली है। यह सीट 1995 से ही भाजपा के पास है। पार्टी प्रत्याशी लगातार मेयर का चुनाव जीत रहे हैं। इस बार भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला है। मेयर के साथ ही 63 पार्षद चुनाव जीतकर आए हैं। इसका नजारा शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी देखने को मिला है। बंगाली टोला की महिलाओंं ने शंखध्वनि से सभी अतिथियों का स्वागत किया। नगर आयुक्त शिपू गिरि ने शासन की निर्वाचन की अधिसूचना पढ़ी और मेयर को शपथ दिलाने के लिए मंडलायुक्त को आमंत्रित किया। उप मुख्यमंत्री का स्वागत मंडलायुक्त किया। मेयर का स्वागत पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने किया। इस दौरान राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल, राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, जिलाधिकारी एस राजलिंगम, विधायक नीलकंठ तिवारी, अवधेश सिंह, सौरभ श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि काशी के सांसद की कार्यशैली से पूरे देश की छाती 56 इंच की हो जाती है। अमेरिका के राष्ट्रपति व आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री उनकी तारीफ करते हैं। प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों में भाजपा का परचम लहराया है। सभी जीत एक तरफ और काशी की जीत एक तरफ है। उन्होंने कहा, जब भी प्रयागराज से काशी या काशी से प्रयागराज आता-जाता हूं तो सड़क मार्ग हवाई मार्ग लगता है। नगर निगम में प्रचंड बहुमत दिलाने के साथ ही काशीवासियों ने ट्रिपल इंजन की सरकार बनाई है। आने वाले दिनों में विकास की रफ्तार और तेज होगी। बनारस स्मार्ट सिटी में चौथे स्थान पर है। आने वाले दिनों में नंबर वन हो जाएगा।

''मैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिपाही के रूप में काशी के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ूंगा। जाने-अनजाने में मेरी ओर से काशी और भाजपा की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचेगी। सबका दिन अपने कामकाज से जीतना है। किसी को ऐसा नहीं लगेगा कि मैंने, किसी गलत व्यक्ति का चुनाव किया है। जनता के सुझावों को आत्मसात कर निरंतर काशी के विकास में भागीदार रहूंगा।'' - अशोक तिवारी, मेयर