लखीमपुर हिंसा के विरोध में आज महाराष्‍ट्र बंद, सूनी हुई सड़के, जानें क्‍या रहेगा खुला और क्‍या बंद

लखीमपुर हिंसा के विरोध में आज महाराष्‍ट्र बंद, सूनी हुई सड़के, जानें क्‍या रहेगा खुला और क्‍या बंद
  • राणे बोले- जबरदस्ती की तो,BJP कार्यकर्ताओं का करना होगा सामना 

(रणभेरी): लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में आज महाराष्ट्र सरकार ने राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। तीनों गठबंधन दलों कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने शनिवार को कहा कि यह दिखाने के लिए बंद का आह्वान किया गया है कि राज्य देश के किसानों के साथ है। वहीं शिवसेना के सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र में बंद में पूरी ताकत से भाग लेगी।
तीनों पार्टियां संयुक्‍त रूप से प्रदर्शन कर घटना का विरोध करेंगी। इस घटना में 8 लोगों की मौत हुई थी। इनमें से 4 किसान थे। \केंद्रीय गृह राज्‍यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हो चुकी है। आज होगी सुनवाई। 

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री एवं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा हम लोगों से अपील करते हैं कि उन्हें एक साथ आना चाहिए। हमें अपना काम एक दिन के लिए बंद रखना चाहिए। दुकानदार खुद ही दुकानें बंद रखें। तीनों दलों के कार्यकर्ता दुकानों, प्रतिष्ठानों और लोगों से किसानों के लिए समर्थन दिखाने का अनुरोध करेंगे। 

महाराष्ट्र में मार्केट और फल -सब्जी का बाजार बंद

व्यापारी संघों ने महाराष्ट्र बंद में भाग लेकर सोमवार को पुणे कृषि उपज मंडी समिति (एपीएमसी) को बंद रखने का फैसला किया है। छत्रपति शिवाजी मार्केट यार्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि सोमवार को सभी फल, सब्जी, प्याज, आलू बाजार बंद रहेंगे। व्यापारी संघ ने भी सभी सदस्यों से सोमवार को अपना व्यापार बंद रखने की अपील की है। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे सोमवार को अपनी कृषि उपज मंडी में न लाएं।