मथुरा में भीषण सड़क हादसे : यमुना एक्सप्रेस-वे पर तीन वाहनों की टक्कर, नंदगांव में ट्रक ने महिला को कुचला

मथुरा में भीषण सड़क हादसे : यमुना एक्सप्रेस-वे पर तीन वाहनों की टक्कर, नंदगांव में ट्रक ने महिला को कुचला

(रणभेरी): मथुरा में शनिवार की सुबह दो अलग-अलग दर्दनाक सड़क हादसा में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। जहां यमुना एक्सप्रेस-वे पर तीन वाहनों की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए, वहीं नंदगांव में एक ट्रक की टक्कर से एक महिला की मौत हो गई।यमुना एक्सप्रेस-वे पर थाना महावन क्षेत्र में माइलस्टोन 118 के पास तीन वाहन टकरा गए। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और चार लोग घायल हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया और मृतकों के बारे में जानकारी जुटा रही है। 

नंदगांव में ट्रक ने महिला को कुचला,ग्रामीणों ने धरना 

वही नंदगांव कांमा रोड पर एक तेज गति से आते ट्रक ने सड़क पार कर रही महिला को कुचल दिया। महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। शनिवार सुबह करीब सवा नौ बजे कमला पत्नी अमरचंद (43) निवासी छाजू थोक, नंदगांव गोबर डाल कर घर लौट रही थी। इसी दौरान गिडोह चौराहे पर रोड क्रॉस करती महिला को कोसी की तरफ से तेज गति से आते ट्रक ने कुचल दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। परिजन सन्तुष्टि के लिए महिला को कोसी ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।इधर आक्रोशित ग्रामीणों ने ड्राइवर को पकड़ लिया और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। दुर्घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस चौकी के सामने तिराहे पर जाम लगा कर कोसी बरसाना तथा कोसी कांमा रोड को अवरुद्ध कर दिया।इसके बाद स्थानीय लोग डीएम को बुलाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने पांच मांगो को लेकर धरना करने लगे।

नंदगांव कांमा रोड पर पूर्व में हुई घटनाओं में कई लोगों की मौत हो चुकी है। सुरक्षा के लिए स्थानीय लोग लंबे समय से ब्रेकर तथा बाईपास की मांग कर रहे हैं। स्थानीय लोगों को मामला शांत करने के लिए हर बार आश्वासन दे दिया जाता है लेकिन मांगें नहीं मानी जाती हैं। इस बार स्थानीय लोग डीएम को बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं।मृतका के परिजन को सरकारी नौकरी, 50 लाख मुआवजा, 50 मीटर के अंतराल पर कांमा रोड पर आबादी में स्पीड ब्रेकर, बाईपास और ओवरलोड वाहनों पर रोक।