वाराणसी में साढ़े चार साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या, थर्माकोल के डब्बे में मिली लाश

वाराणसी में साढ़े चार साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या, थर्माकोल के डब्बे में मिली लाश

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में एक बच्चे की सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। शनिवार रात को आरोपी ने घर के बाहर से बच्चे को किडनैप किया। फिर दुकान में ले जाकर गला दबाकर मार डाला। हत्या के बाद शव को दुकान में एक थर्माकोल बॉक्स में छिपा दिया। सुबह उठा और थर्माकोल के बॉक्स को घर से दूर एक कूड़े के ढेर में फेंक दिया। जैतपुर इलाके में बच्चे को ले जाता आरोपी सीसीटीवी में कैद हो गया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसने हत्या की बात कबूल ली है। पुलिस ने हत्या की वजह पूछी तो बताया कि बच्चे के बड़े भाई से नफरत करता था, बदला लेने के लिए बच्चे को मार डाला। घटना से नाराज परिजनों ने चौकाघाट पुलिस चौकी का घेराव कर आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। माता-पिता समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

दोषीपुरा में जुनैद अंसारी अपने दो बेटे-जियान (15), अबू (4) और पत्नी शीबा परवीन के साथ रहते हैं। शनिवार रात 9 बजे उनका 4 साल का बेटा अबू घर के बाहर चिप्स लेने के लिए निकला। वह काफी देर तक वापस नहीं लौटा। इसके बाद परिजनों ने आसपास तलाश की, लेकिन अबू का कुछ पता नहीं चला। परिवार के लोग जैतपुर थाने पहुंचे। वहां पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली। परिवार और आसपास के लोग वापस घर आए और मोहल्ले में बच्चे की तलाश करते रहे। लेकिन, कुछ पता नहीं चल पाया। रविवार दोपहर को काजीसादुल्लाहपुरा में कूड़े के ढ़ेर में थर्माकोल का पैक डिब्बा पड़ा था। डिब्बा बाहर से देखने में ठीक था। आसपास के लोगों को कुछ शक हुआ। इसके बाद डिब्बे को खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गए। डिब्बे में बच्चे की लाश थी। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। बच्चे की गुमशुदगी की शिकायत उनके पास पहले से थी। फोटो भी थी। ऐसे में पुलिस ने तुरंत बच्चे की शिनाख्त कर ली। परिवार को सूचना दी।

बच्चे की किडनैपिंग और हत्या से पुलिस में हड़कंप मच गया। तुरंत इलाके में लगे सीसीटीवी की जांच की गई। उसमें मोहल्ले में रहने वाला शाहिद (18) बच्चे को ले जाता हुआ नजर आया। शाहिद की चाचा की किराने की दुकान मोहल्ले में ही थी। अक्सर शाहिद ही दुकान पर बैठता था। रविवार सुबह 7.58 बजे भी एक सीसीटीवी में शाहिद थर्माकोल का बॉक्स सिर पर लादकर ले जाता हुआ नजर आया। दोनों सीसीटीवी मिलने के बाद पुलिस कंफर्म हो गई कि हत्या शाहिद ने की है। पुलिस ने कुछ ही घंटे में उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शाहिद से पूछताछ की तो वह टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया। शाहिद ने पुलिस को बताया कि उसने अबू का मुंह दबाकर मारा है। फिर, उसकी लाश बोरी और थर्माकोल के डिब्बे में डालकर रात में अपने चाचा के किराना स्टोर में ही छोड़ दिया। अगले दिन उसने कूड़े में लाश डाल दी।