बीएचयू कैंपस में खेल के ग्राउंड को लेकर छात्रों के बीच जमकर मारपीट, पथराव, 5 छात्र घायल

बीएचयू कैंपस में खेल के ग्राउंड को लेकर छात्रों के बीच जमकर मारपीट, पथराव, 5 छात्र घायल

वाराणसी (रणभेरी): काशी हिन्दू विश्वविद्यालय बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। 48 घंटे बाद बृहस्पतिवार की देर शाम को बिड़ला चौराहे पर छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई। इस बार बिरला मैदान में खेलने को लेकर विवाद शुरू हुआ। तनाव को देखते हुए परिसर में भारी फोर्स तैनात है। पुलिस ने छात्रों को लाठी फटकार कर भगाया और हॉस्टल के अंदर किया।

उसके बावजूद छात्र बार-बार बाहर निकलकर बवाल करते रहे। इसमें 5 छात्र गंभीर घायल हुए हैं। जिन्हें बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया है।छात्रों को काबू करने के लिए कैंपस में 8 थानों की फोर्स और एक कंपनी PAC बल तैनात किया गया है। बिड़ला चौराहे पर पुलिस और छात्र भी आमने-सामने आ गए। जिसके बाद लाठियां फटकारनी पड़ी। हालांकि जिन छात्रों को चोटें आईं है। उसकी वजह पथराव ही बताया जा रहा है।एसीपी भेलूपुर और एसडीपी काशी जोन राजेश पांडेय समेत पुलिस के कई आला अधिकारियों ने पूरे हॉस्टल की चारों ओर से घेराबंदी कर दी है। आवाजाही पूरी तरह से बंद कर गई। इसके बाद फोर्स ने अपनी पूरी ताकत के साथ छात्रों को घटनास्थल से हॉस्टल के अंदर की ओर खदेड़ दिया। लेकिन माहौल अभी भी तनावपूर्ण बना हुआ है।

बीएचयू में 29 मार्च को रात में हुई थी मारपीट

इससे पहले 29 मार्च की रात भी बिड़ला-ए और बिड़ला-सी छात्रावास के लड़कों में पथराव और हाकी-डंडों से मारपीट हुई थी। जिसके बाद आज दोबारा कैंपस का माहौल गरम हो गया है। इस बवाल को भी उसी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि छात्रों का एक धड़ा आज का विवाद मैदान पर पहले खेलने को लेकर शुरू हुए विवाद से जोड़ रहा है। पुलिस अधिकारी और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के लोग अभी मामले को कंट्रोल करने में लगे हुए हैं और कुछ भी बताने से इनकार किया है।