पिता और डॉक्टर ने मिलकर 56 हजार रुपये में बेचा

 पिता और डॉक्टर ने मिलकर  56 हजार रुपये में बेचा

अलीगढ़। महिला ने एक निजी अस्पताल में बेटी को जन्म दिया। पति ने अस्पताल के डॉक्टर से मिलकर पांच दिन की नवजात बेटी को 56 हजार रुपये में बेच दिया। मां ने थाने में तहरीर दी। पुलिस ने डॉक्टर को हिरासत में लेकर बेटी को उनके हवाले कर दिया। गंगीरी चौराहा स्थित एक निजी अस्पताल में प्रसव के बाद नवजात को उसके पिता और डॉक्टर ने मिलकर 56 हजार रुपये में बेच दिया। प्रसूता ने थाने में तहरीर दी तो पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को पकड़ने के साथ नवजात को बरामद कर लिया। हालांकि बाद में उसे थाने से छोड़ दिया गया। थाना पुलिस का कहना है कि पीड़िता ने लिखित पत्र देकर किसी तरह की कानूनी कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया है, इसलिए डॉक्टर को छोड़ा गया है।

थाना बरला के गांव अरनी निवासी अनीता देवी पत्नी चरन सिंह के अनुसार एक सप्ताह पहले प्रसव पीड़ा होने पर गांव की आशा कार्यकर्ता सरकारी अस्पताल के बजाय गंगीरी चौराहा स्थित एक निजी अस्पताल ले गई। वहां उन्होंने बेटी को जन्म दिया। तीन बच्चे पहले से हैं। पति ने अस्पताल के डॉक्टर से मिलकर पांच दिन की नवजात बेटी को गांव रामनगर निवासी एक युवक को 56 हजार रुपये में बेच दिया और उसे घर ले आए।

घर पर बेटी के बारे में पूछने पर पति ने बताया कि वह बीमार है और डॉक्टर के पास है। इस पर वह उक्त अस्पताल पहुंचीं तो पता चला कि बेटी को बेच दिया गया है। इस पर थाने में तहरीर दी। पुलिस ने डॉक्टर को हिरासत में लेकर बेटी को उनके हवाले कर दिया, लेकिन डॉक्टर को रात में ही छोड़ दिया। मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। जांच कराई जाएगी। आशा कार्यकर्ता सरकारी अस्पताल के बजाय प्रसूता को निजी अस्पताल ले गई है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। -कुशलपाल सिंह, सीएचसी प्रभारी