नवाब मलिक पर ईडी की दबिश

नवाब मलिक पर ईडी की दबिश

(रणभेरी):हाराष्ट्र सरकार में मंत्री व एनसीपी नेता नवाब मलिक से मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पूछताछ जारी है। ईडी अधिकारी बुधवार सुबह नवाब मलिक के आवास पहुंचे थे। आवास पर पूछताछ के बाद ईडी की टीम उन्हें अपने दफ्तर ले गई। पिछले कुछ घंटों से नवाब मलिक से पूछताछ की जा रही है। ईडी ने नवाब मलिक को अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों को लेकर तलब किया था। वही ईडी की टीम नवाब मलिक से पूछताछ कर रही है। उधर, नवाब मलिक के दफ्तर से एक ट्वीट किया गया है। नवाब मलिक के ऑफिस ने ट्वीट कर लिखा, 'ना डरेंगे ना झुकेंगे, 2024 के लिए तैयार रहें।'

ईडी इकबाल कासकर से जुड़े कथित जमीन सौदे को लेकर जांच कर रही है। पिछले सप्ताह ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की थी। ईडी ने नागपाड़ा में हसीना पारकर से जुड़े 10 अलग-अलग ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। 

नवंबर, 2021 में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक को लेकर खुलासा किया था। फडणवीस ने कहा था कि नवाब मलिक ने मुंबई में दाऊद के करीबियों से जमीन खरीदी थी। इसमें एक मुंबई बम धमाकों में शामिल था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बम धमाकों में उम्र कैद की सजा काट रहे शहा वली खान और हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के साथ नवाब मलिक के व्यवसायिक संबंध हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि सलीम पटेल के पावर ऑफ अटॉर्नी वाली कुर्ला में तीन एकड़ जमीन सॉलिडस नाम की कंपनी को बेची गई थी, जो नवाब मलिक की कंपनी है। यह कंपनी शहा वली खान के माध्यम से खरीदी गई थी। उन्होंने कहा कि जब जमीन का सौदा 2003 में हुआ तब भी नवाब मलिक मंत्री थी। 2019 में उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। फडणवीस ने कहा था कि, नवाब मलिक और उनके रिश्तेदारों की कुल पांच ऐसी प्रॉपर्टी पकड़ी हैं, जिसमें चार का संबंध अंडरवर्ल्ड से है।