वाराणसी में नामांकन के दौरान सपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट पर किया हंगामा, DM ने संभाला मोर्चा

वाराणसी में नामांकन के दौरान सपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट पर किया हंगामा, DM ने संभाला मोर्चा

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर मैं गहमागहमी का माहौल रहा,साथ ही एक दर्जन लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान सपा के कार्यकर्ताओं ने अंदर जाने का प्रयास किया और देखते ही देखते ही मामला पुलिस से आउट ऑफ कंट्रोल हो गया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस बल के पसीने छूट गए। जब बात रिक्वेस्ट पर नहीं बनी तो कड़ाई से उन्हें मेन गेट के सामने से पुलिस ने जबरिया हटवाया। हंगामा देखते हुए डीएम को खुद मोर्चा संभालना पड़ा।

सेवापुरी विधानसभा के सपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल नामांकन के लिए करीब 1 बजे कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। उनके समर्थन में आए करीब दो सौ से अधिक कार्यकर्ताओं ने अंदर जाने की जिद शुरू कर दी। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस को कड़ाई करनी पड़ी।

कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को नामांकन के लिए सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस के अलावा निर्दल और अन्य पार्टियों के प्रत्याशी नामांकन के लिए अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। कार्यकर्ता अंदर जाने की जिद के साथ ही गेट पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस कर्मियों से उलझने लगे। मामला गंभीर होता देख डीएम कौशल राज शर्मा ने भी मोर्चा संभाल लिया और खुद लोगों को हटाने में लग गए उनके साथ सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने भी शक्ति दिखाई।