पावरलूम के बंटवारे को लेकर सगे भाईयों ने ही सुनील का गला रेतकर उतारा था मौत घाट

पावरलूम के बंटवारे को लेकर सगे भाईयों ने ही सुनील का गला रेतकर उतारा था मौत घाट

(रणभेरी): वाराणसी के रोहनिया थाना क्षेत्र के खुलासपुर नहर के पास पिछले दिनों 28 वर्षीय सुनील कुमार मौर्य की हत्या उसके ही दो सगे भाइयों ने गला रेतकर की थी। यह खुलासा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से दोनों भाइयों को गिरफ्तार करने के बाद रविवार को रोहनिया थाने की पुलिस ने किया। दोनों आरोपियों की पहचान भरथरा निवासी अनिल कुमार मौर्या और मुनील मौर्या के रूप में हुई है। परिवार में पावरलूम के बंटवारे के विवाद के कारण दोनों उसे मोटरसाइकिल से खुलासपुर नहर तक ले गये। एक ने अपने ही भाई को पकड़ा और दूसरे ने गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया।

 पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू और मृतक का मोबाइल रामद कर लिया है। डीसीपी आरती सिंह ने बताया कि 3 अप्रैल को थाना क्षेत्र रोहनिया के खुलासपुर नहर में एक शव बरामद हुआ था। जिसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इस संबंध में प्रधान की तहरीर पर FIR दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान सुनील कुमार मौर्य थाना लोहता के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि पूछताछ और सीसीटीवी के माध्यम से पता चला कि घटना वाले दिन अपने भाई सुनील को बाइक पर बैठाकर मुनीर और अनिल कहीं लेकर जा रहे थे। खुलासपुर गांव तक जाने वाले सभी रास्तों पर लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। इसी आधार पर उन दोनों लोगों की तलाश शुरू की गई। तलाश के दौरान अन्य सीसी कैमरों की फुटेज भी काम आई और अनिल व मुनील पकड़े गए। 

पुलिस की पूछताछ में अनिल और मुनील ने बताया कि उनका भाई सुनील एक बेहतरीन पावरलूम मैकेनिक के तौर पर पूरे लोहता क्षेत्र में प्रसिद्ध था। सुनील उन दोनों से ज्यादा पैसा कमाता था। उनकी अपनी पावरलूम मशीन में सुनील के ज्यादा निवेश के कारण उसकी हिस्सेदारी ज्यादा थी। पिता भी दोनों भाइयों की अपेक्षा सुनील को कुछ ज्यादा ही मानते थे। सुनील जो कमाता था, उसे अपने दोनों भाइयों पर न खर्च कर ससुराल के लोगों पर कुछ ज्यादा ही ध्यान देता था। इसी वजह से वह दोनों सुनील से खार खाए थे और उसे ठिकाने लगाने की योजना बनाई।

अनिल और मुनील ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि दो मार्च की रात सुनील की हत्या करने से पहले तय योजना के अनुसार वह दोनों सुबह ही सुनील को साथ लेकर घर से निकले थे। तीनों एक ही बाइक से शिवपुर गए। वहां तीनों ने एकसाथ शराब पी और गोश्त खाया। फिर, तीनों घर आए थे। थोड़ी देर बाद फिर तीनों साथ ही निकले और शराब पी। इसके बाद बाइक से तीनों कोरौता, दाउदपुर, गंगापुर और रोहनिया होते हुए खुलासपुर गांव स्थित नहर पहुंचे। नहर पर अनिल ने सुनील को पकड़ लिया और मुनील ने उसका गला रेत दिया। हत्या करने के बाद मुनील चाकू और सुनील का मोबाइल अपने पास रख लिया था। इसके बाद अनिल और मुनील बाइक से घाटमपुर, परमानंदपुर और कोरौता होते हुए भरथरा स्थित अपने घर चले गए थे।