गर्भपात के बाद बिगड़ी हालत... कुछ ही समय में महिला ने तोड़ दिया दम

गर्भपात के बाद बिगड़ी हालत... कुछ ही समय में महिला ने तोड़ दिया दम

आगरा । उत्तर प्रदेश के आगरा में गर्भपात के बाद महिला की मौत हो गई। परिजन ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। इसके बाद परिजन शव लेकर चले गए। पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। मामला शाहगंज थाना क्षेत्र के सेन हास्पिटल का है।

किरावली के अभिनव सिंह ने मंगलवार को पत्नी नीलम की तबीयत खराब होने पर सेन हॉस्पिटल में डॉ. अलका सेन को दिखाया। नीलम दो महीने की गर्भवती थीं। उन्होंने गर्भपात कराने की सलाह दी। बुधवार को गर्भपात के बाद नीलम को वार्ड में शिफ्ट कर दिया। परिजन का आरोप है कि कुछ देर बाद ही नीलम की तबीयत फिर से खराब हो गई।
शिकायत पर डॉक्टर दोबारा से आपरेशन थिएटर में ले गए। पूर्वाह्न 11 बजे डॉक्टरों ने हार्ट अटैक से नीलम की मौत की जानकारी दी। परिजन व परिचित हॉस्पिटल पर आ गए। डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। पुलिस ने शांत कराया। शाहगंज थाना प्रभारी ने बताया कि हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। परिजन ने कोई तहरीर नहीं दी है। पोस्टमार्टम भी नहीं कराया।

गर्भपात के बाद ठीक थी मरीज

सेन हॉस्पिटल की संचालिका डॉ. अलका सेन का कहना है कि गर्भपात करने के बाद मरीज ठीक थी, उसे वार्ड में शिफ्ट किया गया। बाद में अचानक तबीयत बिगड़ गई। जान बचाने के लिए करीब एक घंटे चिकित्सकीय टीम लगी रही। कार्डियक अरेस्ट से मौत हुई है। लापरवाही के आरोप गलत हैं